Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi में PFI के कई ठिकानों पर छापे, 30 ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार, शाहीन बाग-जामिया नगर में प्रदर्शन पर रोक

Janjwar Desk
27 Sep 2022 9:30 AM GMT
Delhi : शाहीनबाग, जामिया नगर, निजामुद्दीन, रोहिणी में PFI के ठिकानों पर छापा, 30 गिरफ्तार, धारा 144 लागू
x

Delhi : शाहीनबाग, जामिया नगर, निजामुद्दीन, रोहिणी में PFI के ठिकानों पर छापा, 30 गिरफ्तार, धारा 144 लागू

दिल्ली ( Delhi ) के शाहीन बाग, जामिया नगर, निजामुद्दीन, रोहिणी इलाकों में सेंट्रल एजेंसी के इनपुट पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम छापेमारी कर रही है।

Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ( PFi ) के कई ठिकानों पर छापेमारी ( NIA raids ) जारी है। अभी तक 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। छापेमारी में दिल्ली पुलिस ( Delhi {Police ) की स्पेशल सेल, स्पेशल ब्रांच और लोकल पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। जांच टीम ने शाहीन बाग ( Shaheen bagh ) , जामिया नगर ( Zamia Nagar) , निजामुद्दीन ( Nizamudding ), रोहिणी ( Rohini Central ), सेंट्रल दिल्ली ( Central Delhi) , बाहरी दिल्ली और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

दिल्ली में PFI के इन ठिकानों पर हुई छापेमारी

पीएफआई ( PFI ) के ठिकानों पर छापेमारी के बाद जामिया मिलिया विश्वविद्यालय ( Jamia Milia Islamia University ) , शाहीन बाग और जामिया नगर इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। इसके साथ ही इन इलाकों में धरना-प्रदर्शन पर भी रोक है। जामिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने भी सर्कुलर जारी कर यूनिवर्सिटी कैंपस में धरना-प्रदर्शन व अन्य गैर शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक लगा दी है। इसके अलावा सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है। इतना ही नहीं, छापेमारी वाले क्षेत्रों में उन्हें तैनात कर दिया गया है। गैर कानूनी गतिविधियों की आशंका को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने ये कदम उठाए हैं।

इसके अलावा दिल्ली एनसीआर से लगे बुलंदशहर में भी पीएफआई के कथित एजेंट के ठिकानों पर एटीएस की टीम ने छापेमारी की है। बुलंदशहर में पीएफआई के ठिकानों पर की एटीएस लखनऊ की टीम ने छापेमारी की। स्याना कोतवाली क्षेत्र से 1 संदिग्ध हिरासत में लेने का भी दावा है। पीएफआई ( PFI News ) के ठिकानों पर देशभर में छापे के बाद से गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक जारी है। बैठक गृह सचिव अजय भल्ला के नेतृत्व में जारी है। एनआईए ( NIA ), डीजी आईबी, रॉ, दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में शामिल हैं।

5 दिन पहले PFI के 106 कार्यकर्ता हुए थे गिरफ्तार



बता दें कि पिछले गुरुवार को भी दिल्ली ( Delhi ) समेत देश के कई राज्यों में ऐसे ही छापेमारी की गई थी। उस रेड में मिले इनपुट के आधार पर आज दोबारा एक्शन जारी है। इस बार भी पीएफआई के कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। 5 दिन पहले भी मंगलवार को पीएफआई के खिलाफ 9 राज्यों में पुलिस की छापेमारी जारी है। आज भी 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। दिल्ली में ही कई ठिकानों पर दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की हैं छापेमारी में 30 से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इसमें पीएफआई का नेता शोएब अहमद भी शामिल है। 22 सितंबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी के नेतृत्व में देश में आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने के आरोप में 15 राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। फिलहाल, एनआईए पीएफआई से जुड़े 19 मामलों की जांच कर रही है।

Next Story

विविध