दिल्ली

Fact Check News: सुधीर चौधरी के पत्रकारिता छोड़ने वाला पोस्टर हुआ वायरल! क्या सच में टीवी को कह देंगे अलविदा

Janjwar Desk
20 Nov 2021 9:12 AM GMT
Fact Check News: सुधीर चौधरी के पत्रकारिता छोड़ने वाला पोस्टर हुआ वायरल! क्या सच में टीवी को कह देंगे अलविदा
x
(Zee News के एंकर सुधीर चौधरी छोड़ सकते हैं पत्रकारिता)
Fact Check News: सोशल मीडिया पर सुधीर चौधरी का ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें उन्होनें हिंट दिया है कि वे पत्रकारिता छोड़ सकते हैं। ट्वीट में सुधीर चौधरी ने लिखा, "पत्रकारिता छोड़ने का वक्त आ गया है ?"

Fact Check News: देश की पत्रकारिता में सुधीर चौधरी (Sudhir Choudhary) एक चर्चित नाम है। देश के लाखों दर्शक जी न्यूज पर 9 बजे उनके डेली शो DNA (Daily News Analysis) का बेसब्री से इंतजार करते हैं। मगर इन दिनों एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसको लेकर कयास लगाए जा रहे है कि वे पत्रकारिता को अलविदा कह देंगे। इस खबर से उनके लाखों प्रशसंक निराश हो गए जो हर रोज उन्हें टीवी स्क्रीन पर देखने के लिए और उनके समाचारों के मुरीद हैं। तो क्या सच में सुधीर चौधरी अब पत्रकारिता को अलविदा कह देंगे? इसपर सवाल गहराता जा रहा है। आइए जानते क्या है सच!

दरअसल, सोशल मीडिया पर सुधीर चौधरी का ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें उन्होनें हिंट दिया है कि वे पत्रकारिता छोड़ सकते हैं। अपने प्रोग्राम डीएनए (DNA) देखने की अपील करते हुए सुधीर चौधरी ने लिखा, "पत्रकारिता छोड़ने का वक्त आ गया है ?" उनके इस ट्वीट ने लाखों प्रशंसकों के दिल की धड़कने बढ़ा दी जो सिर्फ उनके शो के लिए न्यूज चैनल देखा करते थे।

क्या सच में पत्रकारिता छोड़ देंगे सुधीर चौधरी

सुधीर चौधरी के वायरल होते ट्वीट (Viral Tweet) ने उनके प्रशंसकों के साथ साथ उनके विरोधियों के दिल की धड़कनें भी तेज कर दी है। मगर सच बात तो यह है कि सुधीर चोधरी के पत्रकारिता को अलविदा कहने वाला यह ट्वीट पिछले साल का है। साल 2020 के 4 नवंबर को सुधीर चौधरी ने ट्विटर हैंडल पर यह पोस्ट किया जिसमें उन्होंने DNA प्रोग्राम के दो फोटों शेटर किए। पहले फोटो मे टीवी जर्नलिस्ट ने रिपब्लिक भारत के पत्रकार अर्नब गोस्वामी को लेकर सवाल किया और कहा, 'अर्नब गोस्वामी पर बात करने का समय आ गया है'। वहीं दूसरे पोस्ट में लिखा है, 'पत्रकारिता छोड़ने का वक्त आ गया है?'

अपने पोस्ट के कैप्शन में भी न्यूज एंकर ने यही बातें लिखी हैं। आगे वे लिखते हैं, 'आज रात 9 बजे #DNA @ZeeNews पर...'।

2020 का पोस्ट हो रहा वायरल

सुधीर चौधरी ने अर्नब गोस्वामी को लेकर यह पोस्ट उस वक्त किया जब रिपब्लिक भारत पर टीआरपी घोटाले (TRP Scam) का आरोप लगा था। 4 नवंबर को रात 9 बजे अपने डेली प्रोग्राम डीएनए में सुधीर चौधरी ने एक घंटे के शो में कहा कि पत्रकारिता छोड़ने को लेकर एक बार फिर विचार किया जाना चाहिए। इस शो के दौरान न्यूज एंकर ने 2017 में अपने द्वारा दिए गए Ted Talks वाला वीडियो भी दिखाया जिसमें उन्होंने कहा था, "अब तक एडिटर तय करते थे कि दर्शक टीवी और समाचार पेपर में क्या देखेंगे। मगर समय के साथ पत्रकारिता एडिटर, संस्था के मालिक और सरकार से आजाद हो चुका है। आने वाला 20 साल पत्रकारिता के लिहाज से शानदार होने वाला है, लेकिन आने वाले समय में टेक्नोलोजी के साथ विश्वसनीयता (Credibility) घटेगी। सुधार चौधरी ने कहा, "आज आपको किसी घटना की तस्वीर और वीडियो तुरंत मिल जाती है लेकिन आपके लिए यह तय करना मुश्किल हो जाता है कि यह आज का है या एक साल पुराना है।"

बता दें कि जी न्यूज के एंकर सुधीर चौधरी अपने न्यूज प्रोग्राम DNA पर पिछले कई सालों से टीवी स्क्रीन पर आते हैं और देश विदेश से जुड़े मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। सुधीर चौधरी बेहद शांत तरीके से मुद्दों पर अपनी टिप्पणी करते हैं। उनके संतुलित न्यूज प्रजेंटेशन के कारण उन्होंने भारत की पत्रकारिता में एक मुकाम हासिल किया और टीवी के जाने माने चेहरे के रूप में खुद को स्थापित किया।


Next Story

विविध

Share it