Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

देवेंद्र फडणवीस का पलटवार, नवाब मलिक के मुंबई बम ब्लास्ट के गुनहगारों से संबंध, उनसे कौड़ियों के भाव क्यों खरीदी जमीन

Janjwar Desk
9 Nov 2021 7:26 AM GMT
देवेंद्र फडणवीस का पलटवार, नवाब मलिक के मुंबई बम ब्लास्ट के गुनहगारों से संबंध, उनसे कौड़ियों के भाव क्यों खरीदी जमीन
x

पूर्व सीएम देंवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर पलटवार किया। 

Mumbai Cruise Ship Drugs Case : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार में कबीना मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक पर जोरदार बम फोड़ा है। फडणवीस ने नवाब मलिक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मुंबई बम ब्लास्ट के लिए प्रमुख गुनहगारों से जमीन क्यों खरीदी।

Mumbai Cruise Ship Drugs Case : नई दिल्ली। मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स केस मामले को लेकर महाराष्ट्र में जारी सियासी बवाल अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को भाजपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार में कबीना मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक पर जोरदार बम फोड़ा है। फडणवीस ने नवाब मलिक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मुंबई बम ब्लास्ट के लिए प्रमुख गुनहगारों से जमीन क्यों खरीदी। नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड से संबंध हैं। उन्होंने अंडरवर्ल्ड चार विवादित जमीन खरीदी है। साथ ही 30 लाख रुपए की स्टांप ड्यूटी भी चुराई। सलीम पटेल दाउद का आदमी है।

Also Read : Kairana : सीएम योगी आदित्यनाथ का भड़काऊ बयान - जिसने भी गोली चलाई उसकी छाती में गोली मारकर दूसरे लोक की यात्रा करा दी

शरद पवार को दूंगा मलिक के कारनामों का सबूत

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्होंने मुंबई बम ब्लासट का प्रमुख गुनहगार सरदार शाह वली खान को बताया है। इस मामले में दाउद का आदमी है सलीम पटेल दूसरा गुनहगार है। अपने दावों के समर्थन में फडणवीस ने दस्तावेज भी पेश किए हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि मैं ये दस्तावेज एनसीपी प्रमुख शरद पवार जी को भी सौपूंगा। साथ ही उन्हें नवाब मलिक के असली चेहरे का पर्दाफाश भी करूंगा।

Also Read : Kairana : सीएम योगी आदित्यनाथ का भड़काऊ बयान - जिसने भी गोली चलाई उसकी छाती में गोली मारकर दूसरे लोक की यात्रा करा दी

बम ब्लास्ट के गुनहगारों से जमीन क्यों खरीदी?

बीजेपी नेता ने नवाब मलिक से पूछा है कि उन्होंने मुंबई बम ब्लास्ट के गुनहगारों से जमीन क्यों खरीदी। ऐसी कौन सी बात थी कि जिसके कारण मुंबई के गुनहगारों ने एलबीएस रोड पर तीन एकड़ जमीन आपको करोड़ों की जमीन केवल 20 लाख रुपए में ही दे दी।

Also Read : Rafale deal : फ्रेंच न्यूज पोर्टल का दावा - डील में शामिल बिचौलिए को दिया गया था 65 करोड़ रुपए

मलिक ने टाडा के तहत जमीन जब्त होने से बचाने के लिए खरीदी

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुंबई सीरियल ब्लास्ट के आरोपियों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने आरोप लगाए हैं कि मलिक ने धमाके के आरोपियों से जमीन खरीदी थी। कुछ दिनों पहले ही पूर्व सीएम ने कहा था कि वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता से जुड़े कई सबूतों का खुलासा करेंगे। देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को शाहब अली खान, मोहम्मद सलीम पटेल समेत कई नामों का जिक्र किया। नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड के लोगों के साथ लेना देना है, जो 1993 मुंबई धमाकों के आरोपी ठहराए गए थे। नवाब मलिक ने दोषियों से बाजार से कम भाव में जमीन खरीदी। उन्होंने पूछा कि क्या यह डील टाडा के तहत अहम जमीन को जब्त होने से बचाने के लिए किया गया था?

Also Read : Chhath Puja 2021 : खरना के दिन खाई जाती है गुड़ से बनी खीर और पूरी, जानिए इसके फायदे

सलीम पटेल दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का दाहिना हाथ

भाजपा नेता ने कहा कि कुल तीन एकड़ जमीन 30 लाख में खरीदी गई। पेमेंट सिर्फ 20 लाख हुई। उनके पैसे सलीम पटेल के अकाउंट में गए थे। पटेल दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का प्रमुख था। दाऊद के भागने के बाद पारकर ही थी, जिसके पास संपत्ति जमा होती थी और यह काम पटेल करता था। जमीन का बाजार भाव 2000 रुपए प्रति स्क्वायर फीट है। सौदा 15 रुपए प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से हुआ। जो आरोपी हैं उन सब टाडा का कानून लगा था। ऐसे आरोपियों की जमीन जब्त होनी चाहिए थी लेकिन नवाब मलिक ने वो जमीन खरीदी थी।

Next Story

विविध