Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Dharam Sansad : भड़काऊ भाषण देने वालों के साथ हंसता हुआ दिखाई दिया पुलिस अधिकारी, Video Viral

Janjwar Desk
29 Dec 2021 10:21 AM GMT
Dharam Sansad : भड़काऊ भाषण देने वालों के साथ हंसता हुआ दिखाई दिया पुलिस अधिकारी, Video Viral
x

Dharam Sansad हरिद्वार में भड़काऊ भाषण देने वालों के साथ हंसता पुलिस अधिकारी। 

Dharam Sansad : वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है। एक कमरे में मौजूद धर्माचार्य कहते हैं, वह हमारी तरफ रहेगा। फिर कमरे में मौजूद सभी लोग हंस पड़ते हैं। पुलिस अधिकारी मुस्कुराता है और सिर हिलाता है।

नई दिल्ली। उत्तराखंड ( Uttarakhand ) के हरिद्वार में संपन्न "धर्म संसद" विवाद ( Dharam Sansad ) भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच धर्म संसद को लेकर एक वीडियो वायरल ( Video Viral ) हो रहा है। वायरल वीडियो में भाग लेने वालों के साथ एक पुलिस अधिकारी का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में पुलिस अधिकारी धर्माचार्यों के साथ हंसता हुआ दिखाई देता है। इसके बाद से धर्म संसद मामल में नया मोड़ आ गया है।

वीडियो में पूजा शकुन पांडे पुलिस अधिकारी की ओर इशारा करते हुए कहती हैं - "एक संदेश जाना चाहिए कि आप बायस्ड नहीं हैं। आप प्रशासनिक अधिकारी हैं। आप सभी के प्रति समान भाव रखते हैं। यह उम्मीद हम आपसे रखते हैं। आपकी सदैव जय हो।

मौलवियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे थे धर्माचार्य

दरअसल, हरिद्वार में आयोजित 'धर्म संसद' ( Dharam Sansad ) कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं वक्ताओं का भड़काऊ भाषण सामने आने के बाद से काफी विवाद मचा हुआ है। इस कार्यक्रम में भाग लेने वालों में से पांच लोग मौलवियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए मंगलवार को हरिद्वार पुलिस स्टेशन गए थे। उन्होंने मौलवियों पर हिंदुओं के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था। हालांकि, पुलिस ने कहा है कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

आरोपी तीनों लोग वीडियो में शामिल

वीडियो में पुलिस ऑफिसर राकेश कथैट के साथ हरिद्वार धर्म संसद में शामिल कई लोग दिखते हैं। इनमें हिंदू रक्षा सेना के प्रबोधानंद गिरी भी दिखते हैं। साथ ही धार्मिक नेता यति नरसिंहानंद, पूजा शकुन पांडे, आनंद स्वरूप और वसीम रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र नारायण त्यागी भी दिखाई देते हैं। इनमें से तीन का नाम उत्तराखंड पुलिस द्वारा हरिद्वार में भड़काऊ भाषण देने के मामले में दर्ज प्राथमिकी में है।

लड़का हमारे तरफ होगा

वायरल वीडियो ( Viral Video ) में पूजा शकुन पांडे पुलिस अधिकारी की ओर इशारा करते हुए कहती हैं कि एक संदेश जाना चाहिए कि आप बायस्ड नहीं हैं। आप प्रशासनिक अधिकारी हैं। आप सभी के प्रति इक्वल रहा करें। यह उम्मीद हम आपसे रखते हैं। आपकी सदैव जय हो। वहीं, बगल में खड़े यति नरसिंहानंद कहते हैं कि लड़का हमारे तरफ होगा। फिर कमरे में मौजूद सभी लोग हंस पड़ते हैं। जबकि पुलिस अधिकारी मुस्कुराता है और सिर हिलाता है।

बता दें कि 17 से 19 नवंबद के दौरान हरिद्वार में आयोजित 'धर्म संसद' कार्यक्रम में वक्ताओं ने भड़काऊ भाषण दिए थे। मामला सामने आने के बाद से धर्म संसद को लेकर विवाद जारी है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो सामने आने के बाद कई हस्तियों ने अपनी नाराजगी जताई थी।

ये एक तरह से गृहयुद्ध जैसा होगा

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ( Nasiruddin Shah ) ने हरिद्वार धर्म संसद में धर्माचार्यों की ओर से दिए गए भड़काव बयानों को लेकर खुलकर अपनी बात रखते हुए कहा कि जो लोग मुसलमानों के नरसंहार का आह्वान कर रहे हैं, दरअसल वह देश में गृहयुद्ध का आह्वान कर रहे हैं। समाचार पोर्टल दी वायर को दिए इंटरव्यू में शाह ने वरिष्ठ संवाददाता करण थापर से कहा कि जो कुछ हो रहा है, उसे देखकर हैरानी हो रही है। शायद उन्हें ये भी नहीं पता कि वह किस बारे में बात कर रहे हैं। वह किसका आह्वान कर रहे हैं। ये एक तरह से गृहयुद्ध जैसा होगा।

Next Story

विविध