राष्ट्रीय

Khattar Statement : डंडे वाले लोग खड़े करो और कर दो इलाज, किसानों पर CM खट्टर के बिगड़े बोल से मचा बवाल

Janjwar Desk
4 Oct 2021 2:39 AM GMT
Khattar Statement : डंडे वाले लोग खड़े करो और कर दो इलाज, किसानों पर CM खट्टर के बिगड़े बोल से मचा बवाल
x

(CM खट्टर के किसानों पर दिए गए एक बयान के बाद बवाल मच गया है)

Khattar Statement: किसानों के मामले में मुख्यमंत्री ने शठे शाठयम समाचरेत की कहावत का हवाला दिया है, उदाहरण देते हुए उन्होंने डंडे उठाने की बात कही है, सीएम के इस बयान के बाद विपक्ष आक्रामक हो गया है..

Khattar Statement : (जनज्वार)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manoharlal Khattar) का एक विवादित बयान सामने आया है। किसानों के मामले में मुख्यमंत्री ने शठे शाठयम समाचरेत की कहावत का हवाला दिया है। उदाहरण देते हुए उन्होंने डंडे उठाने की बात कही है। सीएम के इस बयान के बाद विपक्ष आक्रामक हो गया है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surajewala) ने इस मामले में ट्वीट कर आपत्ति दर्ज की है। जबकि सरकार की ओर से इस बयान को आधा अधूरा बताया गया है। सरकार की ओर से जारी वीडियो में दिखाया गया है कि सीएम ने साथ में यह भी कहा है कि जोश के साथ अनुशासन को बना के रखना है।

खट्टर के बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Video Viral on social media) हो रहा है। विपक्ष और 40 किसान संगठनों वाले संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने बीजेपी समर्थकों को प्रदर्शनकारी किसानों को लाठी उठाने को कहा है। कार्यक्रम में किसान आंदोलन के असर को लेकर खट्टर ने कहा कि दक्षिण हरियाणा में अधिक समस्या नहीं है और यह उत्तरी और पश्चिमी जिलों में सीमित है।

वायरल वीडियो के अनुसार, मुख्यमंत्री ने वीडियो में कहा है कि कुछ नए किसानों के संगठन उभर रहे हैं, उनको अब प्रोत्साहन देना पड़ेगा। उनको आगे लाना पड़ेगा खासकर उत्तर (Uttarpradesh) और पश्चिम हरियाणा में, दक्षिण हरियाणा में यह समस्या ज्यादा नहीं है, लेकिन उत्तर पश्चिम हरियाणा के हर जिले में अपने 500 या 700 किसान या फिर एक हजार लोग खड़े करो, उनको वालंटियर बनाओ।

फिर जगह-जगह शठे शाठयम समाचरेत... की बात कहते हुए सीएम ने सामने बैठे लोगों से पूछा इसका क्या मतलब है। जिसके बाद भीड़ से आवाज आती है कि जैसे को तैसा। यहां यह भी कहा गया है कि उठा लो डंडे। जब डंडे उठाओगे तो जेल जाने की परवाह मत करो, दो चार महीने रह आओगे तो बड़े लीडर अपने आप बन जाओगे।

उधर, कांग्रेस ने खट्टर के बयान की आलोचना की है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, मा. खट्टर जी, भाजपा समर्थक लोगों को आंदोलनकारी किसानों (Protesting Farmers) पर लट्ठों से हमला करने, जेल जाने और वहां से नेता बनकर निकलने का आपका ये गुरुमंत्र कभी कामयाब नहीं होगा। संविधान की शपथ लेकर खुले कार्यक्रम में अराजकता फैलाने का ये आह्वान देशद्रोह है। मोदी -नड्डा जी की भी सहमती लगती है।''

वहीं, मामले में सरकार की तरफ से सफाई दी गई है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बयान को आधा काट कर फैलाया जा रहा है। पूरे वीडियो को देखेंगे तो आपको समझ में आ जाएगा कि उन्होंने क्या कहा था।

मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP workers) की एक इंटरनल बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहते हुए किसी भी गलत काम का डटकर विरोध करने की बात की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जोश के साथ होश और अनुशासन रख कर काम करना है।

Next Story

विविध

Share it