राष्ट्रीय

Gorakhpur Murder : रामगढ़ताल में फिर हुई युवक की पीट-पीटकर हत्या, लेकिन कहीं ADG लॉ एण्ड आर्डर इसे भी गिरकर मरा ना बता दें

Janjwar Desk
1 Oct 2021 6:02 AM GMT
gorakhpur murder case
x
(मनीष गुप्ता हत्याकांड को हादसा बताने वाले एडीजी प्रशांत कुमार)
Gorakhpur Murder : घायलों को पास के एक हास्पिटल में ले जाया गया जहां हालत गंभीर होने पर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। मेडिकल कालेज ले जाने में मनीष प्रजापति की मौत हो गई...

Gorakhpur Murder (जनज्वार) : उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा वैसे-वैसे अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है। तीन दिन पहले कानपुर के व्यापारी मनीष की हत्या का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि गोरखपुर के रामगढ़ताल थाना क्षेत्र में ही एक और युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। जिस व्यक्ति की हत्या की गई है, इत्तेफाकन उसका नाम भी मनीष है।

रामगढ़ताल इलाके में गुरुवार की रात हिस्ट्रीशीटर के भाई और उसके साथियों ने फ्री में शराब न पिलाने पर मॉडल शॉप कैंटीन कर्मचारी को पीट-पीटकर मारडाला। कर्मचारी को छुड़ाने गए उसके साथी को भी बुरी तरह से घायल कर दिया। मनबढ़ों के हमले से कोई काउंटर तो कोई मेज के नीचे छिप गया। हमलावरों के फरार होने पर घायल दोनों कर्मचारियों को इलाज के लिए पास के हास्पिटल में ले जाया गया है।

हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। रास्ते में ही मनीष प्रजापति नामक कर्मचारी की मौत हो गई। वहीं रघु नामक कर्मचारी का इलाज चल रहा है। सरेआम हुई गुंडागर्दी के आरोपितों की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। पिटाई करने वाले आरोपितों की तस्वीर भी सीसी टीवी में कैद हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, महराजगंज के रहने वाले नागेन्द्र प्रताप सिंह का रामगढ़ताल थाना क्षेत्र में वरदायनी के पास मॉडल शॉप है। उनका बेटा मनीष सिंह इसका संचालन करते हैं। मध्य प्रदेश के रिवा जिला के पनगढ़ी निवसी श्रवण प्रजापति का 23 साल का बेटा मनीष प्रजापति मॉडल शॉप पर कैंटीन कर्मचारी के रूप में काम करता था। आरोप है कि कोतवाली इलाके का हिस्ट्रीशीटर अपने साथियों के साथ पहुंचा। ऑडर लेने आए कर्मचारी से उन्होंने शराब लाने के लिए कहा है। कैंटीन कर्मचारी ने पैसा मांगा।

इस बात से नाराज होकर एक युवक ने हिस्ट्रीशीटर का नाम लेकर कहा है इन्हें जानते नहीं है। बात बढ़ने के बाद आरोपित बवाल करने लगे। कर्मचारी छिपने के लिए मॉडल के अंदर चला गया तो मनबढ़ों ने मॉडल शॉप में अंदर घुसकर कर्मचारी मनीष प्रजापति को हॉकी और डंडा से पीटना शुरू कर दिया। बचाने गए उसके साथी बहराइच के हुजूरपुर थाना क्षेत्र स्थित पातोपुर निवासी रघु की भी मनबढ़ों ने पिटाई कर दी। वहीं अन्य वेटर व कर्मचारी जान बचाकर भागने लगे।

मॉडल शॉप में काम करने वाले अन्य वेटर या कर्मचारी उन्हें बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए, जिसके चलते आरोपी पिटाई कर आराम से चले गए। दोनों घायलों को पास के एक हास्पिटल में ले जाया गया जहां हालत गंभीर होने पर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। मेडिकल कालेज ले जाने में मनीष प्रजापति की मौत हो गई। जबकि रघु का इलाज चल रहा है। उधर, आरोपितों की तलाश में पुलिस टीम जुट गई है। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है। हालांकि, पुलिस पहुँची है, लेकिन देखना यह है कि कहीं एडीजी लॉ एण्ड आर्डर प्रशांत कुमार इसे भी गिरकर मरा ना बता दें।

Next Story

विविध