Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Coronavirus Omicron News Updates: इटली से अमृतसर पहुंची एक फ्लाइट में 125 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव, पंजाब में कोविड से हालात बेकाबू

Janjwar Desk
6 Jan 2022 11:50 AM GMT
Coronavirus Omicron News Updates: इटली से अमृतसर पहुंची एक फ्लाइट में 125 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव, पंजाब में कोविड से हालात बेकाबू
x

अमृतसर में एक फ्लाइट के 125 यात्री कोरोना संक्रमित (प्रतिकात्मक तस्वीर)

Coronavirus Omicron News Updates: अमृतसर हवाईअड्डे पर एक फ्लाइट में सवार 125 यात्रियों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव निकली। जिसके बाद एयरपोर्ट प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया...

Coronavirus Omicron News Updates: पंजाब में कोरोना (Covid Cases in Punjab) के बढ़ते मामलों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच गुरुवार 6 जनवरी को अमृतसर एयरपोर्ट (Amritsar Airport) पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब इटली से अमृतसर पहुंची एक विमान में 125 यात्री कोविड संक्रमित (Flight Passengers tests Positive) पाए गए। सभी पॉजिटिव यात्रियों को आईसोलेट किया गया है। जानकारी के अनुसार, इटली के मिलान शहर से अमृतसर नॉन शेड्यूल्‍ड चार्टर फ्लाइट (Italy-Amritsar Flight) ( YU- 661) के 179 में से 125 यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए। सभी संक्रमित यात्रियों पर राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं। खबर है कि यात्रियों ने एयरपोर्ट पर विरोध प्रदर्शन भी किया है।

कोरोना विस्फोट से एयरपोर्ट पर हड़कंप

अबतक मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार 6 जनवरी को अमृतसर के गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Guru Ramdas International Airport) पर इटली से आई इंटरनैशनल चार्टर्ड फ्लाइट (Chartered Flight) ने लैंडिंग की। इसमें कुव 179 यात्री सवार थे। अमृतसर हवाईअड्डे पर सभी यात्रियों की आरटीपीसीआर (RTPCR Test) की गई, जिसमें 125 यात्रियों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव निकली। एक ही फ्लाइट से इतनी बड़ी संख्या में यात्रियों के कोविड पॉजिटिव मिलने के बाद एयरपोर्ट प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया। सभी यात्रियों को आइसोलेट किया गया है। सभी के सैंपल लेकर जीनोम सिक्वेसिंग (Genome Sequencing) के लिए भेज दिए गए हैं।

अमृतसर एयरपोर्ट निदेशक वीके सेठ (Amritsar Airport Director VK Seth) ने कहा कि एक चार्टर्ड फ्लाइट मिलान से अमृतसर पहुंची थी, जिसमें 179 यात्री सवार थे। सभी को आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR Test Report) किया गया। इनमें 125 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं। कुछ लोगों को क्‍वारंटीन किया है। बाकि मरीजों को उनके जिलों में क्‍वारंटीन किया जाएगा जिसके लिए टीम काम कर रही है।

पंजाब में कोविड से हालात बेकाबू

बता दें कि पंजाब में कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Punjab) के साथ सभी स्कूलों को बंद कर दिया है। बुधवार को पंजाब में कोविड के कारण चार लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, एक दिन में 1,811 नए मामले सामने आए थे। पंजाब में अब तक कुळ कोविड संक्रमितों की संख्या 6,08,723 पहुंच गई है। पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो पंजाब में यह आंकड़ा 6.49 प्रतिशत से बढ़कर 7.95 प्रतिशत हो गया है। वहीं राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 16,657 पार हो गया है।

गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा चुनाव (Election in Punjab) भी होने हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों द्वारा आयोजित रैलियों और सभाओं मे हजारों हजार की संख्या में भीड़ जुट रही है। राज्य के लगभग सभी जिलों में कोविड के केसेस कई गुना बढ़ रहे हैं। कोरोना केसेस के मामले में सबसे खराब स्थिति पटियाला की है। यहां बुधवार को 598 नए मामले सामने आए। वहीं, मोहाली में 300, लुधियाना में 203 और जालंधर में 183 नए संक्रमित मरीज पाए गए। राज्य में अब कुल ऐक्टिव केस की संख्या 4,434 हो गई है। वहीं, अबतक 64,748 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है।

Next Story

विविध