राष्ट्रीय

साधु की नौटंकी चालू : 2 लीटर पानी में नाक डुबोकर समाधि लेंगे संत परमहंस आचार्य

Janjwar Desk
2 Oct 2021 9:20 AM GMT
साधु की नौटंकी चालू : 2 लीटर पानी में नाक डुबोकर समाधि लेंगे संत परमहंस आचार्य
x
हाथ में 2 लीटर की गैलन में पानी दिखाते हुए परमहंस आचार्य कह रहे हैं कि इसी जल में अब मैं नाक डुबोकर जल समाधि लूंगा....

जनज्वार। बाबाओं की नौटंकियों का मेला बने महान भारत राष्ट्र में फिर एक बार एक जमूरा साधु निकल आया है और पूरे देश में मनोरंजन सबसे बड़ा केंद्र बन गया है। परमहंस आचार्य नाम के इस संत ने दावा किया था कि 2 अक्टूबर 2021 तक अगर देश को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया गया तो वह जल समाधि ले लेंगे।

अब आज 2 अक्टूबर को आज फिर से परमहंस आचार्य का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि मेरी धमकी के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है, इसलिए मुझे हाउस अरेस्ट कर लिया गया है, मगर मैंने भी सरयू का जल मंगवाया हुआ है और इसी में नाक डुबाकर जल समाधि ले लूंगा।

हाथ में 2 लीटर की गैलन में पानी दिखाते हुए परमहंस आचार्य कह रहे हैं कि इसी जल में अब मैं नाक डुबोकर जल समाधि लूंगा।

परमहंस आचार्य द्वारा 2 अक्टूबर को जल समाधि लेने के ऐलान का समर्थन हिंदू महासभा ने भी किया था। साथ ही कहा था कि परमहंस आचार्य के साथ अयोध्या में एक लाख कार्यकर्ता जल समाधि लेंगे और यह भी दावा किया गया था इसके लिए अयोध्या में हजारों कार्यकर्ता जुट चुके हैं।

Ayodhya News : 2 अक्टूबर को जल समाधि लेने वाले बड़बोले बाबाजी का क्या हुआ, या बार-बार हवाबाजी से साधू समाज की फजीहत भर कराते हैं

अयोध्‍या के तपस्‍वी छावनी के जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज ने न सिर्फ देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की बल्कि इसके साथ ही एक ऐसी मांग की जिससे सांप्रदायिकता का माहौल कायम हो जायेगा। परमहंस आचार्य ने मोदी सरकार से मांग की कि वह देश के मुस्लिम और क्रिश्‍चन समुदाय के लोगों की नागरिकता समाप्‍त कर दे।

फिलहाल भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित न करने पर जल समाधि लेने की घोषणा करने वाले जगद्गुरु परमहंस आचार्य के आश्रम के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है और उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया गया है।

Next Story

विविध

Share it