राष्ट्रीय

Javed Akhtar Defamation Case: मानहानि मामले में कोर्ट में पेश हुईं कंगना रनौत, जावेद अख्तर पर शिवसेना के दबाव में आकर केस करने का लगाया आरोप

Janjwar Desk
20 Sep 2021 3:13 PM GMT
पिछले साल कंगना रनौत ने सुशांत सिंह राजपूत के मौत के वक्त एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में जावेद अख्तर पर गंभीर आरोप लगाए थे।
x

(गीतकार जावेद अख्तर की मानहानि के मामले में अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुईं एक्ट्रेस कंगना रनौत)

Javed Akhtar Defamation Case: जावेद अख्तर ने 2 नंवबर 2020 को मुंबई की अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट में कंगना के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था....

Javed Akhtar Defamation Case जनज्वार। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत सोमवार 20 सितंबर को मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) द्वारा किए गए मानहानि केस (Defamation Case) को लेकर मुंबई के अंधेरी कोर्ट में पेश हुईं। कोर्ट में पेश होने के बाद कंगना (Kangana Ranaut) ने सोशल मीडिया के जरिए गीतकार जावेद अख्तर पर एक बार फिर से हमला बोला है। अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम (Kangana Ranaut Instagrame) पर फोटो शेयर कर लिखा कि, "याद रखिए जो आपको बना नहीं सकते वे आपको तोड़ भी नहीं सकते...आज जावेद अख्तर द्वारा किए गए केस की सुनवाई थी, जो उन्होंनें शिवसेना के दबाव में आकर किया... लकड़बग्घे की सेना का सामना करने वाली अकेली योद्धा वो भी स्टाइल में।' "

जावेद अख्तर पर कंगना के आरोप

इसके अलावा कंगना रनौत ने जावेद अख्तर के ऊपर एक्सटॉर्शन की धारा 384 के तहत शिकायत की है। इस मामले की सुनवाई 1 अक्टूबर को होगी। इस शिकायत को लेकर कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी (Rizwan Siddiqui) ने बताया कि कंगना की शिकायत काफी पुरानी है। जावेद अख्तर ने कंगना और उनकी बहन रंगोली को बिना वजह अपने घर बुलाकर धमकाया था,लेकिन कंगना ने इसकी शिकायत दर्ज नहीं करवाई थी। आज हमनें यही शिकायत कोर्ट में दाखिल किया है।

क्या है कंगना-जावेद का पूरा मामला

आपको बता दें कि गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने 2 नंवबर 2020 को मुंबई की अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट (Andheri Magisterate Court) में कंगना रनौत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। पिछले साल कंगना रनौत ने सुशांत सिंह राजपूत के मौत के वक्त एक टीवी चैनल (Republic TV) को दिए इंटरव्यू में जावेद अख्तर पर गंभीर आरोप लगाए थे। कंगना ने इंटरव्यू में जावेद अख्तर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वे बॉलीवुड (Bollywood) में गुटबाजी करते हैं और रितिक रौशन के मामले पर उन्हें धमकी भी दी थी कि रौशन परिवार से वे माफी मांग लें। कंगना ने ये भी कहा कि जावेद अख्तर ने उन्हें आत्महत्या के लिए भी उकसाया जिसके बाद वे उनके घर से कांपते हुए गई थी।

कंगना के इस बयान के बाद जावेद अख्तर ने कंगना रनौत के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया। 3 दिसंबर 2020 को जावेद अख्तर ने अपने वकील के जरिए कोर्ट में बयान दर्ज कराया। जावेद अख्तर के वकील ने मामले में कार्रवाई करने की मांग की।

कंगना को कोर्ट पर नहीं विश्वास

अपको बता दें कि इस मामले में कंगना रनौत को बार-बार नोटिस भेजे जाने के बाद भी वे कोर्ट में हाजिर नहीं हो रही थी। मानहानि मामले में पहली बार 21 जनवरी 2021 को कंगना रनौत को पूछताछ के लिए समन भेजा गया था। पुलिस ने कंगना को 22 जनवरी को पेश होने के लिए कहा था। मगर कंगना पूछताछ के लिए नहीं आईं। उसके बाद कोर्ट ने 1 फरवरी 2021 को कंगना रनौत को मामले की सुनवाई के लिए समन भेजा। कोर्ट के बार-बार कहने के बावजूद कंगना रनौत सुनवाई में पेश होने नहीं आईं।

मामले के पिछली सुनवाई में भी कंगना कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं थीं। उनके वकील ने उनके खराब सेहत का हवाला देते हुए कहा था कि कंगना में कोरोना संक्रमण के लक्षण नजर आ रहे है । लेकिन कंगना के इस बर्ताव से नाराज होकर कोर्ट ने सख्ती के साथ कहा था कि अगर वह अगली सुनवाई में पेश नहीं होती हैं तो उनके खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया जा जाएगा। खुद को मामले में उलझता देख कंगना रनौत सोमवार 20 सितंबर को कोर्ट में पेश होने पहुंची। कोर्ट में जावेद अख्तर पहले से मौजूद थे।

बता दें, 14 सितंबर की सुनवाई में कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने कंगना की मेडिकल रिपोर्ट (Medical Report) पेश करते हुए कहा था कि उनमें कोरोना वायरस (Covid 19) के लक्षण नजर आ रहे हैं। जिसके चलते वह कोर्ट में पेश नहीं हो सकीं। एक्ट्रेस के वकील ने 7 दिनों का मोहलत भी मांगा था। इस मामले में 15 नवंबर को अगली सुनवाई होगी।

Next Story

विविध

Share it