झारखंड

Jharkhand News: 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' के बीच हेमंत सोरेन ने क्यों कहा- माता-पिता को पुत्र-पुत्री में किसी एक को चुनना होगा?

Janjwar Desk
26 March 2022 3:06 AM GMT
देश में बढ़ती महंगाई को लेकर सोरेन ने साधा केंद्र पर निशाना
x

(देश में बढ़ती महंगाई को लेकर सोरेन ने साधा केंद्र पर निशाना) 

Jharkhand News: सोरेन ने कहा कि वे बेटी को बोझ समझेंगे। राज्य प्रगति की कोशिश कर रहा है लेकिन अगर केंद्र सरकार साथ नहीं देगी तो हम क्या कर सकते हैं...

Jharkhand News: देश में लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने शुक्रवार को भाजपा (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में जिस तरह से लगातार महंगाई बढ़ रही है उससे बालिका भ्रूण हत्या और बाल विवाह के मामले बढ़ेंगे।

सोरेन ने कहा कि, इस महंगाई के कारण अब लोगों को सही में बच्चियां बोझ लगने लगेंगी क्योंकि माता-पिता के पास पर्याप्त पैसे नहीं होंगे। केंद्र सरकार (Central Government) कहती है 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' लेकिन इस महंगाई में कोई भी अपनी बच्ची को कैसे पढ़ा पाएगा। सोरेन ने कहा कि मुद्रास्फीति के कारण कई क्षेत्रों में अराजकता होगी और समाज में अव्यवस्था व्याप्त होगी।

पुत्र और पुत्री में से किसी एक को चुनना होगा

सोरेन ने कहा कि वे बेटी को बोझ समझेंगे। माता-पिता को पुत्र और पुत्री में से किसी एक को चुनना होगा। महंगाई के कारण जो सबसे ज्यादा फंसते हैं वे हैं दलित, आदिवासी, पिछड़ी जाति के लोग और गरीबी से जूझ रहे क्षेत्रों के लोग। सोरेन ने कहा कि राज्य प्रगति की कोशिश कर रहा है लेकिन अगर केंद्र सरकार साथ नहीं देगी तो हम क्या कर सकते हैं।

इससे पहले भी साधा निशाना

साथ ही हेमंत सोरेन इससे पहले भी अपनी टिप्पणियों में केंद्र पर निशाना साध चुके हैं। पिछले साल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक कॉल के बारे में बोलते हुए, उन्होंने ट्वीट किया था कि आज प्रधानमंत्री ने फोन किया। वह सिर्फ अपनी 'मन की बात' बोल रहे थे। बेहतर होता कि वह कारोबार की बात करते और मुद्दों को सुनते।

Next Story