Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Yogi Adityanath के 2.0 शपथ ग्रहण समारोह पर अखिलेश यादव ने दी पुरानी स्टाइल में बधाई..जानिए क्या कहा?

Janjwar Desk
26 March 2022 2:32 AM GMT
up news
x

(अखिलेश यादव ने योगी को बधाई तो दी लेकिन तंज के साथ)

अखिलेश यादव शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे। हालांकि, शपथ के तुरंत बाद उन्होंने नसीहत के साथ नई सरकार को बधाई दी है। इस दौरान वह तंज कसने से भी नहीं चूके...

Yogi Adityanath 2.0: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च को दोबारा मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। उनके साथ 52 मंत्रियों ने भी शपथ ली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से फोन कर न्योता दिए जाने के बावजूद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे। हालांकि, शपथ के तुरंत बाद उन्होंने नसीहत के साथ नई सरकार को बधाई दी है। इस दौरान वह तंज कसने से भी नहीं चूके।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट किया, 'नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है। शपथ सिर्फ़ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए।'

हालांकि, 2017 में जब योगी आदित्यनाथ ने पहली बार शपथ ली थी तो अखिलेश यादव पिता मुलायम सिंह यादव के साथ समारोह में पहुंचे थे। इस बार भी अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, मायावती, सोनिया गांधी समेत सभी बड़े विपक्षी नेताओं को न्योता दिया गया था। हालांकि, कोई भी बड़ा विपक्षी नेता शपथ ग्रहण समारोह में नजर नहीं आया।

अखिलेश यादव ने पिछले दिनों पत्रकारों से बातचीत में साफ कर दिया था कि वह शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा था कि ना तो उन्हें बुलाया गया है और ना ही वह जाने की इच्छा रखते हैं। हालांकि, खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें फोन करके शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया था।

बताते चलें कि 10 मार्च को बहुमत में जीत हासिल कर योगी ने फिर से सरकार बनाई है। यह अपने आप में भारतीय जनता पार्टी का रिकार्ड है, जो 37 साल के बाद बना है। कल की 25 मार्च शुक्रवार को दो डिप्टी सीएम, 16 मंत्री, 14 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 20 राज्य मंत्रियों ने दूसरे कार्यकाल की शपथ ली है।

Next Story

विविध