Top
झारखंड

ओरमांझी कांड : मुख्य आरोपी के खेत में 9 दिन बाद मिला लड़की का सिर, नमक डालकर गलाने की कोशिश

Janjwar Desk
12 Jan 2021 3:02 PM GMT
ओरमांझी कांड : मुख्य आरोपी के खेत में 9 दिन बाद मिला लड़की का सिर, नमक डालकर गलाने की कोशिश
x

पिठोरिया थाना क्षेत्र के चंदवे गांव में आरोपी बिलाल के खेत की खुदाई का दृश्य जहां से सिर मिला

https://janjwar.com/national/jharkhand/ranchi-ormanjhi-muder-case-girls-head-found-in-main-accused-sheikh-bilals-farm-after-nine-day-tried-to-smear-by-adding-salt-713529

इस कांड को लेकर झारखंड में पिछले एक सप्ताह से बवाल मचा हुआ है। यहां तक की उग्र भीड़ ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर भी इसके खिलाफ हमला किया, जिसके बाद पुलिस इस केस की जांच में और अधिक सक्रियता से जुड़ गयी। रांची के एसएसपी सुरेंद्र झा ने सिर जब्त किए जाने के बाद इसकी जांच कराने की बात कही है।

जनज्वार। झारखंड के रांची के ओरमांझी थाना क्षेत्र में तीन जनवरी को एक युवती की सिर कटी लाश मिलने के मामले में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस को इस कांड के मुख्य आरोपी के रूप में चिह्नित किए गए आरोपी शेख बिलाल के खेत में एक महिला का सिर मिला है और पुलिस ने यह संभावना जतायी है कि यह उसी युवती का सिर है जिसकी सिर काट कर हत्या की गयी थी।

रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र के चंदवे स्थित बिलाल के खेत से पुलिस को खुदाई में मंगलावार को सिर मिला हैं। रांची के एसएसपी सुरेंद्र झा ने इस मामले में कहा है कि खेत में मिला सिर के उक्त युवती के होने की संभावना है, हालांकि इस मामले में आवश्यक जांच की प्रक्रिया पूरी करवा रहे हैं जिसके बाद यह सुनिश्चित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है और लोग बिलाल को पकड़वाने में सहयोग करें।

एसएसपी सुरेंद्र झा ने कहा कि बिलाल की तसवीर जारी की गयी है और उसकी गिरफ्तारी के लिए लोगों से प्रार्थना है कि वे सहयोग करें। पुलिस ने सिर को जल्दी गलाने के लिए उस पर नमक डालने की बात कही है, ताकि सबूत नष्ट हो जाए।ओरमांझी हत्याकांड के को लेकर पुलिस ने आरंभ में मुख्य आरोपी के बारे में जानकारी देने के लिए 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था लेकिन बाद में उसे बढाकर 5 लाख रुपया कर दिया गया।

लड़की के सिर की तलाश में रांची पुलिस विभिन्न जगहों पर अभियान चला रही थी, इसी क्रम में एक तलाब में सिर की तलाश करती पुलिस।

मालूम हो कि इस हत्याकांड के विरोध में ही रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले को घेर कर लोगों के समूह ने विरोध जताया था और सरकारी वाहनों पर हमला भी किया था। इसमें कई पुलिस वाले भी घायल हो गए थे।

शेख बिलाल का छटा हुआ अपराधी है और वह आठ साल पहले एक हत्याकांड से चर्चा में आया था। उस पर हत्या, रंगदारी, लूट सहित कई तरह के मामले दर्ज हैं। युवती को बिलाल के पहले पति के रूप में चिह्नित किया जा रहा है। वहीं, इस मामले में युवती के वर्तमान पति को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।


लड़की के शव की पक्के शिनाख्त के लिए और उसके माता-पिता को चिह्नित करने के लिए डीएनए टेस्ट करवाने की प्रक्रिया भी की जा रही है। इस मामले की जांच में रांची पुलिस की कई टीमें पिछले कई दिनों से लगी हुई है।

यह संबंधित खबर भी पढें : झारखंड : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर हमला, पुलिसकर्मियों की पिटाई, कई घायल

Next Story

विविध

Share it