Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Farmers Law Repealed: कंगना ने भारत को कहा 'जिहादी' राष्ट्र, कृषि कानून वापसी को बताया दुखद और शर्मनाक

Janjwar Desk
19 Nov 2021 7:33 AM GMT
Farmers Law Repealed: कंगना ने भारत को कहा जिहादी राष्ट्र, कृषि कानून वापसी को बताया दुखद और शर्मनाक
x
(कृषि बिल वापस लेने पर कंगना ने भारत को जिहादी देश कहा)
Farmers Law Repealed: कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्क्रीनशॉट शेयर कर स्टोरी डाला और लिखा, "दुखद, शर्मनाक, बिल्कुल अनुचित।"

Farmers Law Repealed: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज तीनों कृषि कानून को वापस लेने का फैसला किया है। सरकार द्वारा कानून वापस लेने के बाद तमाम राजनैतिक पार्टियां और बुद्धिजीवी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे हैं। इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना ने भी अपनी राय साझा की है। मगर भाजपा सरकार की प्रशंसक अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) नरेन्द्र मोदी के इस फैसले से बेहद निराश हो गईं। केंद्र सरकार द्वारा कृषि बिल वापस लेने के बाद कंगना ने भारत को 'जिहादी' देश कह डाला। कंगना ने कहा कि इस देश में सड़क पर बैठे लोग कानून बनाने लगे है जो दुखद और बेहद शर्मनाक है।

कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम (Kangana Ranaut Instagram) पर एक स्क्रीनशॉट शेयर कर स्टोरी डाला और लिखा, "दुखद, शर्मनाक, बिल्कुल अनुचित।" कंगना ने लिखा कि, "अगर संसद में चुनी हुई सरकार के बदले सड़कों पर लोगों ने कानून बनाना शुरू कर दिया है तो यह भी एक जिहादी राष्ट्र है। उन सभी को बधाई जो यह चाहते थे।"

इसके अलावा कंगना ने आनंद रंगनाथन के पोस्ट की स्क्रीनशॉट लेकर स्टोरी डाली जिसमें उन्होंने भाजपा की केंद्र सरकार के फैसले को कायराना बताया है। लेखक ने लिखा कि "भारत हार गया। बुरे दिन आने वाले हैं।"


इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर कंगना का पोस्ट

कृषि कानूनों पर अपनी टिप्पणी करने के बाद कंगना ने एक और स्टोरी डाली है जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi Birthday) को बर्थडे विश किया है। बता दें कि आद आज इंदिरा गांधी की 104वीं जयंती है। मगर कंगना ने इसमें भी आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया। अपने इंस्टाग्राम स्टोरी के दूसरे पोस्ट में कंगना ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, "जब देश की अंतरात्मा गहरी नींद में है, तो लट्ठ ही एकमात्र समाधान है और तानाशाही ही एकमात्र संकल्प है... जन्मदिन मुबारक हो प्रधानमंत्री जी।"

कृषि कानून के समर्थन में थीं कंगना

गौतरलब है कि पिछले साल जब मोदी सरकार (Modi Government) ने नवंबर माह में कृषि कानून बिल को देशभर में लागू किया तो कंगना ने इस फैसले का समर्थन किया था। अभिनेत्री ने इस दौरान किसानों के खिलाफ खुलकर बयानबाजी की और उनकी तुलना देश विरोधी लोगों से की। कंगना ने अपने एक ट्वीट में किसानों को आतंकवादी (Terrorists) तक कह डाला था। आज जब सरकार किसानों के सामने झुकी तो कंगना को यह रास नहीं आया और उन्होंने भारत को ही जिहादी राष्ट्र कर डाला।

बता दें कि आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी ने 2020 में संसद में पारित तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का निर्णय किया है। उन्होंने राष्ट्र को संबोधित अपने भाषण में कहा कि, "आज मैं पूरे देश को बताने आया हूं, कि हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है। इस महीने शुरू होने वाले संसद सत्र में हम इन तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा करेंगे।"

Next Story

विविध