Top
राष्ट्रीय

जानिए, बिहार सरकार ने क्यों फैसला लिया कि सुशांत केस की CBI से जांच कराएं

Janjwar Desk
5 Aug 2020 5:14 AM GMT
जानिए, बिहार सरकार ने क्यों फैसला लिया कि सुशांत केस की CBI से जांच कराएं
x
सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में बिहार सरकार ने अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश कर दी है। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा सीबीआई जांच की मांग के बाद सरकार ने सीबीआई की अनुशंसा कर दी है।

जनज्वार। सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में बिहार सरकार ने अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश कर दी है। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा सीबीआई जांच की मांग के बाद सरकार ने सीबीआई की अनुशंसा कर दी है। बिहार विधानसभा में भी सोमवार को सुशांत आत्महत्या का मामला गूंजा था और करीब सभी दलों ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में आए दिन नए नए खुलासे हो रहे हैं। इस बाबत इंवेस्टिगेशन के लिए बिहार पुलिस के आला अधिकारी विनय तिवारी मुंबई जांच के लिए पहुंचे थे। लेकिन उन्हें बीएमसी द्वारा क्वॉरंटाइन कर दिया गया।

बिहार सरकार ने पहले ही कहा था कि अगर सुशांत सिंह राजपूत के पिता आगे आकर बिहार सरकार से सीबीआई जांच के लिए कहेंगे तभी वह अपनी अर्जी केंद्र सरकार को पेश करेंगे जिसमें वह सीबीआई की जांच की मांग करेंगे। ऐसे में सुशांत के पिता सीएम नीतीश कुमार के पास पहुंचे और अब खबर है कि बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में CBI जांच की मांग की है।

इससे पहले बिहार के डीजीपी गुप्तेशवर पांडे ने सोमवार को मुंबई पुलिस की तफतीश पर सवाल उठाए थे। डीजीपी पांडे ने कहा था कि मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह मामले में मनी ट्रांजेक्शन को लेकर ठीक से जांच नहीं की है।

गौरतलब है कि 14 जून को सुशांत का शव उनके मुबई स्थित फ्लैट से बरामद किया गया था। इसके बाद मुबई पुलिस जांच प्रारंभ की। 25 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना में एक मामला दर्ज करवाया था और इसके बाद बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है।

Next Story

विविध

Share it