Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Lakhimpur Kheri Violence: खोजे नहीं मिल रहे आरोपी तो SIT ने चस्पा करवा दिए पोस्टर, पहले सोशल मीडिया में जारी किए थे फोटो

Janjwar Desk
4 Dec 2021 10:55 AM GMT
lakhimpur kheri
x

(तिकुनिया कांड के आरोपियों के एसआईटी ने चस्पा कराए पोस्टर)

एसआईटी टीम ने यह पोस्टर लखीमपुर सहित आसपास के जिलों के थानों व गेट पर चिपकाए हैं। जिससे फोटो में दिखने वाले लोगों की पहचान हो सके...

Lakhimpur Kheri Violence : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कई बार सोशल मीडिया पर तस्वीरें जारी करने के बाद भी जब तिकुनिया कांड (Tikunia Case) के संदिग्धों की पहचान नहीं हो पाई तो एसआईटी ने अब उनके पोस्टर चस्पा करवाए हैं।

एसआईटी टीम ने यह पोस्टर लखीमपुर सहित आसपास के जिलों के थानों व गेट पर चिपकाए हैं। जिससे फोटो में दिखने वाले लोगों की पहचान हो सके। साथ ही किसानों पर जो मुकदमा दर्ज है, उसकी जांच आगे बढ़ सके।

बता दें कि, तिकुनिया कांड में भाजपा नेता सुमित जायसवाल ने अज्ञात किसानों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। एसआईटी इस मुकदमे की भी जांच कर रही है। अब तक चार आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। एसआईटी के पास इस घटना से संबंधित कई वीडियो और फोटो हैं। जिसमें कुछ संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर जारी किए गये थे फोटो

इन फोटोज में जो दिख रहे उनके हाथ में लाठी और डंडे हैं। एसआईटी पिछले काफी समय से इन संदिग्धों की पहचान कराने की कोशिश कर रही है। ताकि उनको हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा सके। एसआईटी इससे पहले कई बार सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीरें जारी कर चुकी हैं। लेकिन कोई फायदा नहीं निकला।

दूसरे जिलों में भी चिपके पोस्टर

फोटो में देखने वाले किसी भी संदिग्ध की पहचान नहीं हो पाई है। अब एसआईटी ने इनके फोटो का पोस्टर बनाकर चस्पा करवाया है। यह पोस्टर खीरी जिले के थाना और उसके आसपास इलाकों में चस्पा की ही गई है। साथ ही आसपास के जिलों में भी यह पोस्टर चस्पा करवाए गए हैं। ताकि फोटो में दिखने वाले संदिग्धों की पहचान हो सके।

जांच की गति बहुत धीमी

अगर इनकी पहचान जल्दी हो जाती है, तो जो मुकदमा किसानों को खिलाफ लिखा गया है उसमें एसआईटी की जांच तेजी से आगे बढ़ सकेगी। इनकी पहचान न होने की वजह से किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे की जांच काफी धीमी गति से चल रही है। जिसमें पुलिस अभी तक सिर्फ चार आरोपियों को ही जेल भेज पाई है।

Next Story

विविध