Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Lalu Family Dispute : क्या अब थमेगी कलह- लालू यादव ने घर बुला तेजप्रताप को घंटों समझाया, बेटे ने भी निकाली दिल की भड़ास

Janjwar Desk
25 Oct 2021 1:09 PM GMT
Lalu Family Dispute : क्या अब थमेगी कलह- लालू यादव ने घर बुला तेजप्रताप को घंटों समझाया, बेटे ने भी निकाली दिल की भड़ास
x

(पार्टी और परिवार में मचे कलह के बीच लालू यादव ने बड़े बेटे तेजप्रताप को घर बुला घण्टों समझाया है)

Lalu Yadav Family Dispute : पिता के सामने तेजप्रताप ने कई शिकायतें कीं और अपने मन की भड़ास निकाली तो वहीं, लालू प्रसाद ने राबड़ी देवी के साथ बैठकर तेज प्रताप को राजनीतिक गुर सिखाया।

Lalu Yadav Family Dispute : पार्टी और परिवार (Lalu family) में मचे कलह के बीच पार्टी सुप्रीमो लालू यादव (Tejpratap meets Lalu Yadav) के बुलावे पर बड़े बेटे तेज प्रताप यादव सोमवार, 25 अक्टूबर को राबड़ी आवास पहुंचे। हालांकि, तेज प्रताप ऐसे समय पर राबड़ी आवास पहुंचे जब उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) राजद प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने के लिए कुशेश्वरस्थान (Kusheshwar sthan) निकल चुके थे।

बताया जा रहा है कि पिता के सामने तेजप्रताप ने कई शिकायतें कीं और अपने मन की भड़ास निकाली तो वहीं, लालू प्रसाद ने राबड़ी देवी (Rabdi Devi) के साथ बैठकर तेज प्रताप को राजनीतिक गुर सिखाया।

पटना (Patna news) स्थित राबड़ी देवी के आवास पर माता- पिता के साथ तेज प्रताप ने घंटों बात की। उन्होंने अपने दिल की पूरी भड़ास निकाल दी। कहा जा रहा है कि उसके बाद उनका मन शांत हुआ।

बता दें कि लंबे अरसे के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रविवार, 24 अक्टूबर 2021 की रात पटना पहुंचे हैं। उनके पटना पहुंचने के बाद पार्टी और परिवार में चल रही कलह खुलकर सामने आ गई। खूब हाईवोल्टेज ड्रामा (Highvoltage drama in Lalu family) हुआ।

पहले से नाराज चल रहे बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने उनसे पिता की मुलाकात नहीं कराए जाने और पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा उन्हें अपमानित किए जाने का आरोप लगाकर अपने आवास पर धरने पर बैठ गए। बाद में पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी देर रात तेजप्रताप यादव के घर पहुंचे।

इससे पहले तेज प्रताप यादव लालू यादव को अपने घर बुलाने के लिए धरने पर बैठ गए थे। इसके तकरीबन डेढ़ घंटे बाद अब लालू यादव और राबड़ी देवी तेज प्रताप के पटना स्थित स्टैंड रोड आवास पर पहुंचे।

बता दें कि रविवार रात आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जब दिल्ली से पटना पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए तेज प्रताप भी एयरपोर्ट पर आए थे। तेजप्रताप ने यहां अपने पिता की अगवानी की। उसके बाद 10 सर्कुलर आवास तक आए, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के अंदर तेजप्रताप नहीं गए।

राबड़ी देवी के सरकारी आवास के गेट से वापस लौटते वक्त पर तेजप्रताप ने आरोप लगाया कि उनको राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh), राजद नेता सुनील सिंह (MLC Sunil Singh) और संजय यादव ने अपमानित किया और उन्हें अंदर जाने से रोक दिया गया है। इसके बाद तेजप्रताप अपने आवास जाकर धरने पर बैठ गए।

अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के सामने लालू यादव को भी झुकना पड़ा। लालू यादव पत्नी राबड़ी देवी के साथ आखिरकार अपने बेटे तेज के घर पहुंचे। लालू के घर पहुंचने पर तेजप्रताप ने उनका पांव धोया।

मीडिया से मुखातिब होकर तेज प्रताप यादव ने एक बार फिर उन तमाम लोगों पर निशाना साधा जिनके ऊपर वह आरोप लगाते आ रहे हैं।

तेज प्रताप यादव बोले कि आधी जंग में जीत गया हूं और लड़ाई जारी रहेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अपने स्टैंड पर अब भी कायम हूं। मैं तब तक राजद से दूर रहूंगा जब तक कि प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह रहेंगे। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि जो भी मेरे और मेरे पिता के बीच आ रहा है उनके लिए यह एक बड़ा तमाचा है।

तेजप्रताप ने कहा, "सामंतवादी विचारधारा के लोग झूठे मुकदमें में फंसा कर हमारे पिताजी को जेल में बंद करने का काम किया। आज उनका दूध का दूध पानी का पानी हो गया। हमारा मांग था कि हमारे पिताजी दो मिनट के लिए ही हमारे घर पर आए। हमने आधी लड़ाई जीतने का काम किया है। हमकों परिवार और जनता से मतलब है कौन क्या कहता है उस पर हम ध्यान नहीं देते।"

Next Story

विविध