Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

कांग्रेस के गढ़ के बीजेपी ने लहराया परचम, शिवराज मनाएंगे अच्छी वाली दिवाली, कमलनाथ के घर पसरा सन्नाटा

Janjwar Desk
2 Nov 2021 1:28 PM GMT
कांग्रेस के गढ़ के बीजेपी ने लहराया परचम, शिवराज मनाएंगे अच्छी वाली दिवाली, कमलनाथ के घर पसरा सन्नाटा
x
बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस के गढ़ में सीएम शिवराज सिंह चौहान डेरा डाल जमे हुए थे तो पूर्व सीएम कमलनाथ की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी थी।

नई दिल्ली। देश भर में 3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों के लिए संपन्न उपचुनावों के परिणाम लगभग आ गए हैं। मध्य प्रदेश उपचुनावों के नतीजों का इंतजार खत्म हो चुका है। एमपी की चार विधानसभा सीटों में खंडवा, जोबट, पृथ्वीपुर में बीजेपी और रैगांव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत हुई हैं वहीं खंडवा लोकसभा सीट पर बीजेपी ( BJP ) प्रत्याशी की जीत लगभग तय हैं। धनतेरस की दिन इस जीत से बीजेपी ने एमपी में कांग्रेस ( Congress ) का एक और किला फतह कर लिया है।

Also read : राजद की हार पर बरसे तेजप्रताप यादव, कहा - मेरी सुन लेते तो नहीं होती हार, जिम्मेदार नेता दें इस्तीफा

कमल के हौसले बुलंद, हाथ से फिसला आनंद

इस जीत से सीएम शिवराज सिंह चौहान का कद भी बढ़ा है और इस बार अच्छी वाली दिवाली मनाएंगे। वैसे बीजेपी दफ्तर पर दिवाली जश्न आज से ही शुरू हो गया हैं। भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर में पटाखे फूटने शुरू हो गए हैं। जीत की वजह से बीजेपी कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं। वहीं कांग्रेस दफ्तर पर सन्नाटा पसरा है। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस के गढ़ में एक तरह से डेरा डालकर जमे हुए थे। वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी थी। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की भरपूर कोशिश की लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी है और कांग्रेस की खुशियों पा पानी फिर गया।

जनता का आशीर्वाद बीजेपी के साथ

उपचुनाव 2021 में जीत की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इससे पता चल रहा है कि जनता का आशीर्वाद बीजेपी के साथ है। इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने बीजेपी पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। इसका जवाब में शिवराज ने कहा कि कांग्रेस पराजय की भूमिका काउंटिंग से पहले बनाने की कोशिश में जुट गई थी।

Also Read : बंगाल में फिर हो गया खेला, ममता बनर्जी की टीएमसी उपचुनाव में चारों सीटों पर जीत के करीब पहुंची

बता दें कि जोबट विधानसभा सीट पर बीजेपी की सुलोचना रावत ने जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस के महेश पटेल को 5000 वोटों से चुनाव हरा दिया है। जोबट सीट बीजेपी ने कांग्रेस ने छीन ली है क्योंकि इस सीट पर 2018 में कांग्रेस को जीत मिली थी। लेकिन चुनाव के वक्त सुलोचना रावत बीजेपी में शामिल हुई और अब उन्होंने चुनाव भी जीत लिया है। निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी के शिशुपाल यादव ने कांग्रेस के नितेंद्र सिंह राठौर को 15 हजार से भी ज्यादा वोटों से चुनाव हरा दिया है। रैगांव उपचुनाव में 21 राउंट के बाद कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा की कुल लीड 10,939 हो गई है, जिससे रैगांव में अब कांग्रेस की जीत लगभग तय है। खंडवा लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल लगभग 56,000 मतों से आगे हैं और उनकी भी जीत पक्की मानी जा रही है। निवाड़ी भाजपा प्रत्याशी 7306 मतों से आगे चल रहे हैं।

Next Story