Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Indore News: दूध उफनता देख मां की तरह पाइप से फूंक मारी, सांस के साथ खौलता दूध अंदर जाने से बच्चे की दर्दनाक मौत

Janjwar Desk
28 Nov 2021 8:18 AM GMT
Indore News: दूध उफनता देख मां की तरह पाइप से फूंक मारी, सांस के साथ खौलता दूध अंदर जाने से बच्चे की दर्दनाक मौत
x

(प्रतिकात्मक फोटो)

Indore News: छह साल के बच्चे ने मां की नकल करते हुए उफनते दूध को बैठाने के लिए पाइप से फूंक मारी। खौलता हुआ दूध सांस लेते समय अंदर चला गया...

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से दिल दहला देने वाला एक मामला सामने आया है। यहां 6 साल के मासूम बच्चे ने पाइप से गैस पर उबलते दूध में फूंक मारी, और खौलता दूध सांस लेते समय उसके मुंह होते हुए सांस नली तक चली गई जिसके कारण बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, छह साल के बच्चे ने मां की नकल करते हुए उफनते दूध को बैठाने के लिए पाइप से फूंक मारी। खौलता हुआ दूध सांस लेते समय अंदर चला गया और उसकी मौत हो गई। रौंगटे खरे कर देने वाली यह घटना तीन दिन पहले की है। रविवार, 28 नवंबर को इलाज के दौरान बच्चे मौत की हो गई।

लसूड़िया पुलिस के अनुसार, घटना 23 नवंबर की शाम इंदौर के फीनिक्स टाउनशिप की है। बच्चे के पिता रामजी प्रसाद काम पर गए थे। घर में पत्नी रंजू देवी, छह साल का बेटा संजीव कुमार और ढाई साल की बेटी स्वीटी थे। शाम को पत्नी किचन में खाना बनाने गई। उसने दूध को गर्म करने के लिए गैस पर रख दिया। इसके बाद वह किसी और काम में लग गई।

इस बीच 6 साल के बेटे संजीव ने देखा कि गैस पर दूध उबल रहा है। दूध को गिरने से बचाने के लिए उसने पटिया लगाया और चुल्हे की स्टैंड तक पहुंच गया। उसने अपनी मां को प्लास्टिक की पाइप से उबलते दूध को फूंक मारते हुए कई बार देखा था। उसने भी प्लास्टिक की पाइप ली और उबलते दूध के पतीली में फूंक मार दी। बच्चे की फूंक से दूध तो पतीली में बैठ गया, लेकिन इस बीच बच्चे ने तेजी से सांस अंदर खींच ली, जिससे खौलता हुआ दूध पाइप के जरिए उसके मुंह में चला गया। गर्म दूध बच्चे की सांस नली तक जा पहुंचा और उसके इंटरनल पार्ट झुलस गए।

घटना के बाद उसे आनन फानन में इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया। मगर आंतरिक जख्म ज्यादा होने से तीन दिन बाद बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने मौत के बाद बच्चे का पोस्टमॉर्टम कराया। पिता रामजी प्रसाद के अनुसार, संजीव अक्सर अपनी मां को उफनते दूध पर फूंक मारते देखता था। उसने भी वैसा ही करने की कोशिश की, लेकिन उसने पाइप का सहारा ले लिया। फूंकने के बाद बच्चे ने सांस खींच ली। इससे गर्म दूध उसकी सांस नली में चला गया और उसकी मौत हो गई।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध