Top
मध्य प्रदेश

भूमि पूजन : शिवराज भगवा कपड़ों में मीडिया से रू-ब-रू, कहा - मोदी 500 सालों में भारत के सबसे बड़े नेता

Janjwar Desk
5 Aug 2020 6:23 AM GMT
भूमि पूजन : शिवराज भगवा कपड़ों में मीडिया से रू-ब-रू, कहा - मोदी 500 सालों में भारत के सबसे बड़े नेता
x
शिवराज सिंह चैहान ने 500 सालों के भारतीय इतिहास में नरेंद्र मोदी को देश का सबसे बड़ा नेता बता दिया है। कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद उन्होंने मीडिया में आज भगवा कपड़ों में औपचारिक बयान जारी किया है...

जनज्वार। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हो रहे भूमि पूजन को लेकर काफी उत्साहित हैं। वे पिछले कई दिनों से इस संबंध में लगातार बयान दे रहे हैं। शिवराज सिंह चौहान कोरोना से संक्रमित पाए गए थे और अबतक अस्पताल में भती हैं, लेकिन बुधवार को उन्होंने राम मंदिर निर्माण व भूमि पूजन को लेकर मीडिया से रूबरू होकर बयान दिया। उन्होंने अपने बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के 500 सालों के इतिहास में सबसे बड़ा नेता बताया है।

भगवा कपड़े पहने व मेडिकल कर्मियों व अन्य स्टाॅफों से घिरे शिवराज ने कहा कि आज अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर शीला रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ऐसा किया जा रहा है और आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित हैं। उन्होंने कहा कि करोड़ों करोड़ देशवासी प्रसन्न हैं, सपना साकार हो रहा है, 500 साल पहले जो यज्ञ प्रारंभ हुआ था, उसकी पूर्णाहुति हो रही है। उन्होंने कहा कि वे नरेंद्र मोदी को प्रणाम करते हैं।

शिवराज ने कहा कि कोई नेता होता है जो दशक का नेता होता है, कोई नेता शताब्दी का नेता होता है, लेकिन नरेंद्र मोदी ने जो इच्छाशक्ति संकल्प दिखाया है, वो 500 सालों में भारत के सबसे बड़े नेता हैं। उन्होंने कहा कि यह इच्छाशक्ति के कारण ही सफल हो पाया, सरकार ने मजबूती से अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्प शक्ति को प्रणाम करता हूं।शिवराज सिंह चौहान

इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने अपनी अपील के अनुरूप भोपाल में मुख्यमंत्री आवास की भव्य सजावट करायी। दीपावली व शादी विवाह जैसे मौकों होने वाली भव्य सज्जा भवन की करायी गयी। इसकी तसवीरें खुद मुख्यमंत्री ने ट्वीट कीं।

शिवराज ने लिखा कि आज मुख्यमंत्री निवास रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगाया। प्रभु श्रीराम का स्मरण करते हुए दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाया गया। श्रीराम जन्मभूमि पर प्रारंभ हो रहे मंदिर निर्माण से समूचे विश्व में सामाजिक सौहार्द का संदेश गया है। प्रभु की प्रार्थना है कि धरती के सभी जीवों पर अपनी कृपा बनाए रखें।

इससे पहले उन्होंने मंगलवार शाम एक ट्वीट में कहा था कि आज शाम छह बजे हम अस्पताल में दीपक जलाएंगे। उन्होंने सभी लोगों से अनुरोध किया था कि वे अपने-अपने घरों में दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाएं। शिवराज ने प्रदेश व देशवासियों से अपील थी कि वे राम जन्मभूमि पूजन की पूर्व संध्या पर घरों में दीपक जलाएं एवं उत्सव जैसा माहौल तैयार करें।


Next Story

विविध

Share it