Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mann Ki Baat : पीएम मोदी बोले - मैं जानता था कि हेल्थ वर्कर्स टीकाकरण में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे

Janjwar Desk
24 Oct 2021 5:37 AM GMT
Mann Ki Baat : पीएम मोदी बोले - मैं जानता था कि हेल्थ वर्कर्स टीकाकरण में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे
x

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के तहत देशवासियों को संबोधित किया।

Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने रविवार को अपने लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात ( Mann Ki Baat ) के तहत देशवासियों विचार साझा किया। पीएम ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 82वें संस्करण को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरा देश कोरोना टीके का 100 करोड़ डोज लक्ष्य हासिल कर चुका है। पूरा देश उत्साह से भरा है। भारत ने इस लक्ष्य को हासिल कर नया मानदंड स्थापित किया। देश में जानलेवा कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए वैक्सीन अभियान कोरोना के खात्मे तक जारी रहेगा।

मन की बात ( Mann Ki Baat ) कार्यक्रम में पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन अभियान पर बात की और देशवासियों को इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बधाई दी। मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि आज देश नए उत्साह, नई ऊर्जा से आगे बढ़ रहा है। हमारे कोविड कार्यक्रम की सफलता, भारत के सामर्थ्य को दिखाती है। मैं अपने देश, अपने देश के लोगों की क्षमताओं से भली-भांति परिचित हूं। मैं जानता था कि हमारे हेल्थ वर्कर्स ( Health Workers ) देशवासियों के टीकाकरण में कोई कोर.कसर नहीं छोड़ेंगे। लाखों हेल्थ वर्कर्स के परिश्रम की वजह से ही भारत 100 करोड़ वैक्सीन डोज का पड़ाव पार कर सका है। आज मैं हर उस भारतवासी का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने वैक्सीन-मुफ्त अभियान को इतनी ऊंचाई देकर कामयाब बनाया।

100 करोड़ डोज देश के सामर्थ्य का प्रतीक

इससे पहले जानलेवा कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) को खत्म करने के लिए देश में 100 करोड़ से ज्यादा डोज का रिकॉर्ड बनाने के अवसर पर कहा था कि भारत ने टीकाकरण के मामले में इतिहास रच दिया है। इसी उन्होंने कहा था कि 100 करोड़ वैक्सीन डोज केवल एक आंकड़ा ही नहींए ये देश के सामर्थ्य का प्रतिबिंब भी है। इतिहास के नए अध्याय की रचना है। ये उस नए भारत की तस्वीर है जो कठिन लक्ष्य निर्धारित कर उन्हें हासिल करना जानता है।

Next Story

विविध