Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Sikar News: विधवा बहू की शादी कराकर सास ने पेश की मिशाल, बेटे की मौत के बाद पढ़ा-लिखा बनाया लेक्चरर

Janjwar Desk
23 Jan 2022 12:25 PM GMT
Sikar News: विधवा बहू की शादी कराकर सास ने पेश की मिशाल, बेटे की मौत के बाद पढ़ा-लिखा बनाया लेक्चरर
x
सास ने विधवा बहू की शादी कराई
Sikar News: राजस्थान के सीकर में एक सास ने बहू की दूसरी कराकर मिशाल पैदा की है। शादी के 6 महीने बाद महिला के बेटे की मौत हो गई, जिसके बाद उसने बहू को पढ़ा-लिखा लेक्चरर बनाया। अब बहू का कन्यादान कर बेटी जैसे विदा किया...

Sikar News: राजस्थान के सीकर में सास ने अपनी विधवा बहू की दूसरी शादी कर समाज में मिसाल पेश कर दी। सास ने बहू की धूमधाम से शादी कराकर बेटी की तरह विदा किया। सास पेशे से सरकारी शिक्षक है। महिला के छोटे बेटे की शादी साल 2016 में हुई थी। शादी के 6 महीने बाद ही ब्रेन स्ट्रोक के कारण उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद सास ने बहू को अपनी बेटी की तरह पढ़ाया- लिखाया और ग्रेड फर्स्ट की लेक्चरर बनाया।

शादी के 6 माह बाद पति की मौत

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के रामगढ़ शेखावाटी के ढांढण गांव में सरकारी टीचर कमला देवी के छोटे बेटे शुभम की शादी सुनीता से 25 मई 2016 को हुई थी। शादी के बाद शुभम MBBS की पढ़ाई करने के लिए किर्गीस्तान चला गया। जहां नवंबर 2016 में उसकी ब्रेन स्ट्रोक से मौत हो गई। इसके बाद सास ने बहू को ससुराल में रखकर अपनी बेटी की तरह प्यार दिया। अब 5 साल बाद सास ने अपनी बेटी की तरह धूमधाम से दूसरी शादी की। शुभम और सुनीता किसी कार्यक्रम में एक-दूसरे से मिले थे। शुभम ने यह बात घर पर बताई तो उन्होंने शादी के लिए सुनीता के घर वालों से बात की। शादी के समय सुनीता के परिवार की आर्थिक स्थिति खराब थी। उन्होंने सुनीता को बिना दहेज अपने घर की बहू बनाया।

बेटी की तरह पढ़ाकर बनाया करियर

सुनीता की सास और शिक्षिका कमला देवी ने बताया कि सुनीता ने पहले तो अपने माता-पिता के यहां जन्म लेकर उनके घर को खुशियों से भरा। शादी के बाद उनके घर में एक बेटे की तरह रही। शनिवार को मुकेश के साथ उसकी दूसरी शादी हुई है। अब वह मुकेश के घर को भी खुशियों से भर देगी। कमला देवी के बड़े बेटे रजत बांगड़वा ने बताया कि छोटे भाई शुभम की मौत के बाद मां ने सुनीता को मुझसे ज्यादा प्यार किया। बदले में सुनीता ने मां की हर बात मानी। शुभम की मौत होने के बाद भी मां ने सुनीता को एमए, बीएड करवाकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई।

सास ने बहू का कन्यादान किया

पिछले साल सुनीता का चयन हिस्ट्री के लेक्चरर पद पर हुआ। फिलहाल वह चूरू जिले के सरदार शहर इलाके के नैणासर सुमेरिया में शिक्षिका है। सुनीता ने हमारे घर का ध्यान रखने के साथ ही अपने माता-पिता का भी पूरा ध्यान रखा। सुनीता ने अपने छोटे भाई को भी पढ़ाया। सुनीता ने बताया कि पति की मौत के बाद सास ने उसे एक बेटी की तरह प्यार दिया। सास ने नई जिंदगी की शुरुआत करने के लिए मुकेश से उसकी शादी करवाई है। सास ने बेटी की तरह उसका कन्यादान किया है।

मुकेश की भी दूसरी शादी

कमला देवी के बड़े बेटे रजत ने बताया कि सुनीता के पति मुकेश फिलहाल भोपाल में कैग ऑडिटर के पद पर कार्यरत है। मुकेश के परिवार में माता-पिता और भाई है, जो सीकर के चंदपुरा गांव में रहते हैं। मुकेश की पहली शादी पिपराली गांव निवासी सुमन बगड़िया से हुई, जिसकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी। सुमन राजस्थान पुलिस में एएसआई थी।

Next Story

विविध