Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

RSS नेता इंद्रेश कुमार ने POK के साथ कैलाश मानसरोवर पर भी ठोका भारत का दावा, सभी से की दबाव के बदले दुआ की अपील

Janjwar Desk
5 Nov 2022 8:34 AM GMT
RSS नेता इंद्रेश कुमार ने पीओके के साथ कैलाश मानसरोवर पर भी ठोका भारत का दावा, सभी से की दबाव के बदले दुआ की अपील
x

RSS नेता इंद्रेश कुमार ने पीओके के साथ कैलाश मानसरोवर पर भी ठोका भारत का दावा, सभी से की दबाव के बदले दुआ की अपील

कैलाश मानसरोवर को हासिल करने के लिए चीन पर दबाव बनाना होगा। हिंदू, मुस्लिम, सिख, जैन व अन्य सभी समुदायों के लोगों को चाहिए कि वो इसके लिए अपने-अपने अराध्य से दुआ करें। दुआ में दबाव से ज्यादा ताकत होती है।

जम्मू। आरएसएस नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रमुख इंद्रेश कुमार ( RSS Leader Indresh Kumar ) ने जम्मू ( Jammu ) में मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीओके ( POK ) और कैलाश मानसरोवर ( Kailash mansarovar ) का मुद्दा उठाते हुए कहा​ कि पाक अधिकृत कश्मीर ( Pak Occupied Kashmir ) का भारत ( India ) में शामिल होना तो तय है। इस बात को लेकर भ्रम में रहने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कैलाश मानसरोवर ही हमारा ही है।

दुआ में होती है दबाव से ज्यादा ताकत

हालांकि, कैलाश मानसरोवर को भारत कैसे अपना हिस्सा बनाएगा, इसको लेकर उन्होंने रोडमैप नहीं बताया लेकिन कहा कि चीन ( China ) की विस्तारवादी नीतियों की वजह से कैलाश मानसरोवर ( Kailash mansarovar ) आज हमारा हिस्सा नहीं है, लेकिन अधिकांश भारतीय यही मानते हैं कि वो हमारा हिस्सा था, है और आगे हम उसे हासिल करके रहेंगे। उन्होंने कहा कि कैलाश मानसरोवर को हासिल करने के लिए चीन पर दबाव बनाना होगा। हालांकि, उन्होंने हिंदू, मुस्लिम, सिख, जैन व अन्य सभी समुदायों के लोगों से अपील की कि वो इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपने-अपने अराध्य से दुआ करें। दुआ में दबाव से ज्यादा ताकत होती है।

हिन्दुस्तानी भाषा में क्यों आते हैं सपने

एक दिन पहले उन्होंने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में इंद्रेश कुमार ( Indresh Kumar ) एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि आज की यह सभा न सियासी है न मजहबी बल्कि आपसी भाईचारे की सभा है। इस्लाम में भी वतन के लिए कहा गया है कि वतन की मुहब्बत आधा ईमान है और इसे जन्नत जाने का रास्ता खुलता है। पैगंबर साहब ने भी हिन्दुस्तान के बारे में कहा है कि जब-जब मैं तन्हा और तन्हाई में होता हूं, पूर्व में हिन्द नाम की जगह है उसकी तरफ देखता हूं जहां से सुकून की हवा आती है। डीएनए पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरी नजर में डीएनए है डी मतलब ड्रीम, एन मतलब नेटिव नेशन और ए मतलब एनसेस्टर और इस बात को साबित करने के लिए मैंने 25 हजार लोगों पर एक प्रयोग किया जिसमें कराची और ढाका भी शामिल थे। सर्वे में हमने लोगों से पूछा गया कि आपको सपने किस भाषा में आते हैं तो सबने कहा कि हिन्दुस्तानी में। इस बात से यह साबित होता है सबके सपनों का मालिक एक है। खुदा आपको रोज आकर सपनों में बताता है कि आप हिन्दुस्तानी हो। यह प्रयोग पूरी तरह सफल रहा था।

Next Story

विविध