Top
राष्ट्रीय

सौरव गांगुली की सेहत में सुधार, इलाज के लिए डाॅ देवी शेट्टी आज पहुंचेंगे कोलकाता, केशव मौर्य की नहीं हुई भेंट

Janjwar Desk
4 Jan 2021 4:48 AM GMT
सौरव गांगुली की सेहत में सुधार, इलाज के लिए डाॅ देवी शेट्टी आज पहुंचेंगे कोलकाता, केशव मौर्य की नहीं हुई भेंट
x

Sourav Ganguly IANS Photo.

सौरव गांगुली के स्वास्थ्य में सुधार आ रहा है। पीएम मोदी ने फोन पर उनसे बात कर हाल जाना है, जबकि बीसीसीआइ के सचिव जय शाह आज कोलकाता पहुंचेंगे, वहीं उनसे मिलने पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की उनसे भेंट नहीं हो सकी...

जनज्वार। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबीयत अब ठीक है और उनके आगे के इलाज के बारे में सोमवार को नौ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड बैठक कर आगे की रणनीति तय करेगी। इसके बाद मेडिकल बोर्ड उस पर उनके परिवार से चर्चा कर सहमति हासिल कर अगला कदम उठाएगा। इस बीच प्रसिद्ध कार्डियक सर्जन डाॅ देवी शेट्टी सौरव गांगुली के इलाज के लिए आज कोलकाता पहुंच रहे हैं।

48 वर्षीय सौरव गांगुली को शनिवार (2 january 2021 )को अपने घर के जिम में एक्सरसाइज करते समय दिल का हल्का दौरा पड़ा था और इसके बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी करायी गयी।

सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली ने जानकारी दी है कि उनकी तबीयत अब पहले से ठीक है और उनके इलाज के लिए डाॅ देवी शेट्टी सोमवार को पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा है कि फोन पर उनसे बात हुई है। स्नेहाशीष ने भाई को इलाज के लिए किसी दूसरी जगह ले जाने की संभावना को खारिज कर दिया है।

सौरव गांगुली के इलाज के लिए गठित मेडिकल बोर्ड ने कहा है कि फिलहाल उनकी बाइपास सर्जरी की आवश्यकता नहीं है। उनके हृदय की तीन धमनियों में अवरोध पाया गया जिसे हटाने के लिए एक स्टेंट लगाया गया है। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को सौरव गांगुली को फोन कर उनका हाल जाना है। सोमवार को बीसीसीआइ के सचिव जय शाह भी सौरव गांगुली से मुलाकात करने कोलकाता आएंगे।

रविवार को सौरव गांगुली के स्वास्थ्य का हाल जानने उत्तरप्रदेश के सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी अस्पताल पहुंचे। हालांकि सौरव गांगुली के उस समय नींद में होने की वजह से मौर्य उनसे मुलाकात नहीं कर सके और अस्पताल से कुशलक्षेम पूछ कर लौट गए।

Next Story

विविध

Share it