Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

राकेश टिकैत और जयंत चौधरी के गढ़ में पहुंचे योगी आदित्यनाथ, जानें हाथ जोड़कर किसे दिया आशीर्वाद

Janjwar Desk
12 Dec 2021 9:18 AM GMT
राकेश टिकैत और जयंत चौधरी के गढ़ में पहुंचे योगी आदित्यनाथ, जानें हाथ जोड़कर किसे दिया आशीर्वाद
x
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बागपत से रवाना होने से पहल कुछ किसान नेताओं से गुफ्तगू भी की। समारोह में गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह और देशखाप चौधरी सुरेन्द्र सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पगड़ी पहनाई।

बागपत। किसान आंदोलन के बाद से वेस्ट यूपी सियासी तौर पर सबसे ज्यादा गंभीर चिंता का विषय अगर किसी के लिए है तो वो हैं सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) । ऐसा इसलिए कि किसान आंदोलन का 110 विधानसभा सीटों पर असर पड़ने की उम्मीद है। इन सीटों पर हार या जीत बीजेपी ( BJP ) के लिए अहम है। इस बात को ध्यान में रखते हुए योगी भी ऐसा मौका नहीं चूकते, जिससे उनकी वेस्ट यूपी के मतदाताओं के बीच संपर्क बढ़े और वो मतदाताओं को अपने पक्ष में कर सकें।

इस रणनीति के तहत आज यानि 12 दिसंबर को बागपत ( Bagpat ) के रमाला थानाक्षेत्र के बासौली गांव सीएम योगी पहुंचे। बागपत भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) और रालोद नेता जयंत चौधरी ( Jayant Chaudhary ) का सियासी गढ़ है। दरअसल, सीएम भाजपा सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह के बेटे के रिसेप्शन में पहुंचे हैं। यहां पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले नवविवाहित वर और वधु को अपना आशीर्वाद भी दिया।

सियासी बिसात बिछाने में नहीं रहे पीछे

इसके बाद स्थानीय स्तर के प्रमुख लोगों से भी मिले। वहां से रवाना होने से पहल कुछ किसान नेताओं से गुफ्तगू भी की। समारोह में गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह और देशखाप चौधरी सुरेन्द्र सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पगड़ी पहनाई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, गन्ना मंत्री सुरेश राणा, आचार्य बालकृषण आदि मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल भी पहुंचे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के आने से पहले ही प्रशासन ने रातों-रात सड़कें बनवा दीं। गांव पूरी तरह चमका दिया गया।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के अलावा मेघालय व केरल के राज्यपाल का कार्यक्रम भी प्रशासन को मिला था। ये सभी बासौली गांव में सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह के बेटे प्रकेत आर्य के रिसेप्शन में शामिल होने पहुंच रहे हैं। इसके चलते प्रशासन ने बासौली के आसपास सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया। जिवाना टोल से बासौली गांव तक करीब दो किमी की सड़क को रातोंरात बनाया गया। इसके अतिरिक्त दिल्ली-सहारनपुर हाईवे से बरवाला होते हुए बासौली गांव तक करीब तीन किलोमीटर सड़क बनाई गई है। बासौली गांव के बीच से निकल रही नहर के किनारे चार किलोमीटर सड़क बनाई गई है। इसके साथ ही बासौली के सभी रास्तों की सफाई करा दी है।

योगी की धमक ने बदली बासौली गांव की सूरत

बासौली के पूर्व प्रधान कुलदीप तोमर ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के चलते प्रशासन ने गांव के आसपास की सभी सड़कों का निर्माण करा दिया है। इससे गांव व आसपास के गांवों के लोगों फायदा होगा। ग्रामीण सेवाराम का कहना है कि पहले अधिकारी सड़क नहीं बना रहे थे।

गांव के रास्तों पर गंदगी पसरी थी। अब कई दिन से गांव पूरी तरह बदला हुआ दिख रहा है। इस तरह की व्यवस्था समय-समय पर होती रहे तो गांवों की हालत बदल जाएगी। साथ ही कहा कि भगवान करे, मुख्यमंत्री यहां जल्दी-जल्दी आते रहें, ताकि गांव की व्यवस्था सुधरती रहे।

Next Story

विविध