उत्तर प्रदेश

UP News: चुनाव के बीच सपा के इस कद्दावर नेता पूर्व मंत्री व विधान परिषद में का निधन, सीएम ने जताया दुख

Janjwar Desk
19 Feb 2022 9:59 AM GMT
UP News: चुनाव के बीच सपा के इस कद्दावर नेता पूर्व मंत्री व विधान परिषद में का निधन, सीएम ने जताया दुख
x

UP News: चुनाव के बीच सपा के इस कद्दावर नेता पूर्व मंत्री व विधान परिषद में का निधन, सीएम ने जताया दुख

Ahmad Hasan Death: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री व विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन (Ahmad Hasan) का शनिवार को निधन हो गया.

Ahmad Hasan Death: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री व विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन (Ahmad Hasan) का शनिवार को निधन हो गया. वह 88 वर्ष के थे. अहमद हसन सपा की सरकार में स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री जिम्मेदारी निभा चुके थे. बीमारी के चलते उनका लखनऊ के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा था. जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. वह अंबेडकरनगर के जलालपुर के मूल निवासी थे. एक आईपीएस अधिकारी के तौर पर रिटायर होने के बाद उन्होंने सपा से राजनीति की शुरुआत की थी.

उनके निधन की खबर सामने आते ही राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ पड़ी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन जी का निधन अत्यंत दुखद है. परम पिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति दें. तथा शोकाकुल परिजनों को यासीन दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.

वहीं प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने लिखा कि विधान परिषद मैं नेता प्रतिपक्ष पूर्व मंत्री और वरिष्ठ समाजवादी नेता जनाब अहमद हसन जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. मैं ईश्वर से शोकाकुल परिजनों को इस दुख की घड़ी में संबल प्रदान करने की कामना करता हूं. समाजवादी पार्टी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से लिखा कि विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ समाजवादी नेता अहमद हसन का निधन अपूरणीय क्षति है. शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना.

समाजवादी पार्टी ने शोक व्यक्त किया

विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष, पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वरिष्ठ समाजवादी नेता जनाब अहमद हसन जी का इंतकाल अपूरणीय क्षति है!शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना!दिवंगत आत्मा को शांति दे भगवान।विनम्र श्रद्धांजलि!

सपा सरकार में रह चुके हैं मंत्री

अहमद हसन मूलतः अंबेडकर नगर के रहने वाले थे. वह सपा के कद्दावर नेताओं में शुमार थे. विधान परिषद में नेता विरोधी दल अहमद हसन अंसारी पांच बार एमएलसी रह चुके हैं.सपा की सरकार में वह स्वास्थ्य व शिक्षा मंत्री भी रह चुके थे.

Next Story

विविध