उत्तर प्रदेश

विवादित बयानों की वजह से एक बार मुश्किल में फंसे Azam Khan, महिलाओं ने कराया मुकदमा दर्ज, जानें क्या कहा था?

Janjwar Desk
2 Dec 2022 4:24 AM GMT
विवादित बयानों की वजह से एक बार मुश्किल में फंसे Azam Khan, महिलाओं ने कराया मुकदमा दर्ज, जानें  क्या कहा था?
x
Rampur News : महिलाओं की गरिमा के खिलाफ दिए गए इस बयान को लेकर आजम खान ( Azam Khan ) के खिलाफ महिलाओं ने ही मुकदमा दर्ज कराया

Rampur News : समाजवादी पार्टी (SP ) के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान ( Azam Khan ) ने अपनी एक जनसभा में विवादित बयान दिया था। महिलाओं की गरिमा के खिलाफ दिए गए इस बयान को लेकर आजम खान के खिलाफ महिलाओं ने ही मुकदमा दर्ज ( FIR ) कराया है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हुए उनके विवादित बयान से अब महिलाओं में आक्रोश है। शहर की एक मुस्लिम महिलाओं ने थाना गंज में मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें आजम खां ( Azam Khan ) को आरोपी बनाया गया। एएसपी डा.संसार सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ ही इस मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी गई है।

मेरी मौत चाहते हो तो मुझे गोली मार दो

इससे पहले भी सपा नेता आजम खान ( Azam khan ) ने एक विवादित बयान दिया था। अपने बयान में उन्होंने कहा था कि मेरी मौत चाहते हो तो मुझे यहां गोली मार दो। खुदा की कसम वो मौत मेरी जिंदगी की तकलीफों से सस्ती होगी। तुम्हें मालूम है, हम जुल्म के कितने पहाड़ सह रहे हैं। हम पर हंसो, बेच दो अपना जमीर, बेच डालो इनके टके के लिए और बता डालो उन अफसरों को जो हमारी बर्बादी चाहते हैं। ये जलसा नहीं है। तुमसे इंसाफ लेने आया हूं।

क्या कहा था आजम खान ने

आजम खान ने रामपुर उपचुनाव में सप प्रत्याशी आसिम राजा के चुनाव प्रचार के दौरान आपत्तिजनक और अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया। आजम खान ( Azam Khan ) ने 29 नवम्बर को शुतरखाना में एक चुनावी सभा में कहा था कि जो तुम्हारे और हमारे साथ हुआ है, चार सरकारों में अगर मैंने ऐसा किया होता तो बच्चों तुम्हारी मुस्कुराहटों की कसम खाकर कहता हूं बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले ये पूछता कि पूछ लो आजम खान ( Azam Khan ) से, बाहर निकलना भी है या नहीं। सपा नेता आजम खान के इसी विवादित बयान के बाद उन पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इन धाराओं में आजम के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सपा नेता आजम खान ( Azam Khan ) पर धारा आईपीसी की धारा 394 B,354A, 353A, 505, 504, 509, 125, धारा 294 बी,354 ए, 153ए, 505(2) में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह पहला मौका नहीं है जब आजम खान ने विवादित बयान दिया हो, वे पहले भी ऐसे विवादित बयान देते रहे हैं।

कभी सूबे में बोलती थी उनकी तूती

Rampur News : बता दें कि आजम ( Azam Khan Rampur ) पर करीब 90 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। जिसमें सभी मामलों में लगातार सुनवाई चल रही है। जबकि भड़काऊ भाषण के एक मामले में आजम खां को तीन साल की सजा भी हो चुकी है इस मामले में उनकी विधायकी तक रद्द हो चुकी है। उसके बाद भी आजम खां सुधरने का नाम नही ले रहे हैं। कभी आजम खान सपा की सरकार में रौबदार मंत्री थे। सूबे में उनकी तूती बोलती थी। नौकरशाह से लेकर राजनेता तक उनके सामने बोल नहीं पाते थे। उन्होंने जयाप्रदा पर भी विवादित टिप्पणी की थी। उनके विवादित बयानों पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और जयाप्रदा ने पलटवार भी किया है। इससे पहले संसद में भी अमर्यादित शब्दों को बोलकर वे चर्चा में आए थे।

Next Story

विविध