Top
उत्तर प्रदेश

हाथी पर बैठकर अनुलोम विलोम कर रहे बाबा रामदेव लड़खड़ाकर गिरे जमीन पर लोगों ने कसा तंज

Janjwar Desk
14 Oct 2020 8:14 AM GMT
हाथी पर बैठकर अनुलोम विलोम कर रहे बाबा रामदेव लड़खड़ाकर गिरे जमीन पर लोगों ने कसा तंज
x
बता दें कि सोमवार को योग गुरु रामदेव ने महावन रमणरेती स्थित कार्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में संतों को योग सिखाया था...

मथुरा,जनज्वार। जरूरत से जादा लचीले फुर्तीले योग गुरु बाबा रामदेव हाथी पर अनुलोम विलोम करने के दौरान जमीन पर आ गिरे। हालांकि बाबा को कोई चोट नहीं आई है। जमीन पर गिरने के दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो सोमवार का बताया गया है जब मथुरा के रमणरेती आश्रम में बाबा संतों को योग अभ्यास सिखा रहे थे।

बता दें कि सोमवार को योग गुरु रामदेव ने महावन रमणरेती स्थित कार्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में संतों को योग सिखाया था। मंच पर गुरु शरणानंद महाराज ने भी योग किया था। इस दौरान बाबा रामदेव एक खड़े हाथी पर योग अभ्यास आजमा रहे थे। इसी दौरान का वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ है। जो करीब 22 सेकेंड का है।



वीडियो में बाबा हाथी के ऊपर बैठकर योग का आसन कर रहे हैं। अचानक हाथी हिलता है और बाबा का संतुलन बिगड़ जाता है और वे हाथी से नीचे गिर जाते हैं। हालांकि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है। बाबा रामदेव हाथी पर बैठकर आसनों से होने वाले लाभों के बारे में संतों को जानकारी दे रहे थे। उन्होंने अनुलोम-विलोम व अन्य योग बताए थे।

बाबा ने कहा कि योग करने से कठिन से कठिन रोग भी गायब हो जाते हैं। लोगों को प्रात: एवं शाम को योग करना चाहिए। शरणानंद महाराज ने कहा कि भारत में प्राचीन काल से लोग योग करते आए हैं। योग गुरु बाबा रामदेव को हाथी पर से नीचे गिरते देख लोगों की चीख निकल गई।

लचीले और फुर्तीले शरीर के स्‍वामी बाबा रामदेव को एक मिनट भी नहीं लगा वापस उठने में कपड़े झाड़कर अपने स्‍थान पर बैठ गए। करीब तीन मिनट के वायरल हुई इस वीडियो में गनीमत यह रही बाबा रामदेव को कोई चोंट नहीं आई। बाबा पालथी मारकर हाथी के ऊपर बैठकर अनुलोम विलोम सिखा रहे थे। हाथी का बैलेंस बिगड़ने से बाबा अचानक लुढ़ककर नीचे आ गिरे।

लोगों ने कसा तंज-

बाबा रामदेव के गिरने का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने तंज भी कसा। हर्ष देव लिखते हैं "कोरोनिल किट" से कमाई के आविष्कारक लाला रामदेव को मेदांता अस्पताल की शरण लेनी पड़ी है। वह हाथी की पीठ पर योग के सर्कसनुमा करतब दिखा रहे थे कि टपक गए। रीढ़ की हड्डी में भी चोट आई है।

अशोक धवन ने लिखा कि 'बाबा रामदेव पहले साईकिल से गिर पड़े थे, आज हाथी के ऊपर बैठकर योगा करते हुए गिर पड़े।'

वरिष्ठ पत्रकार शीतल सिंह लिखते हैं 'हाथी जिसको दो मिनट में धरती पे दे मारा तुम उसको माथे पे चढ़ा के घूमते हो।'

Next Story
Share it