Top
उत्तर प्रदेश

बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे दूसरी बार हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, इलाज के दौरान मौत

Janjwar Desk
1 July 2020 11:39 AM GMT
बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे दूसरी बार हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, इलाज के दौरान मौत

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे दिनेश वर्मा की मौत हो गई है। दिनेश वर्मा कोरोना वायरस से संक्रमित थे और उनका इलाज दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में चल रहा था...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे दिनेश वर्मा की मौत हो गई है। दिनेश वर्मा कोरोना वायरस से संक्रमित थे और उनका इलाज दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में चल रहा था। मंगलवार को इलाज के दौरान उनकी मौत की खबर से परिजन गमगीन हैं और सपा कार्यकर्ताओं में भी दुख का माहौल है।

बेनी प्रसाद वर्मा के बड़े बेटे दिनेश वर्मा भंडारण विभाग में क्लर्क पद पर तैनात थे। उनको किडनी के साथ-साथ लिवर की भी समस्या थी। ट्रांसप्लांट कर उनको मां की दी हुई किडनी लगाई गई थी। दिनेश वर्मा कोरोना वायरस के संक्रमण से एक बार ठीक हो गए थे। 20 जून को तबीयत खराब होने के बाद उनको केजीएमयू लखनऊ में भर्ती कराया गया था। वहां जांच में वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उनकी रिपोर्ट जब निगेटिव आ गई तो उनको डिस्चार्ज कर दिया गया था।

इसके बाद वे एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में किडनी की बीमारी की जांच कराने गए थे जहां उनकी फिर से कोरोना वायरस की टेस्टिंग की गई। जांच में दूसरी बार उनको संक्रमित पाया गया। उनकी हालत बिगड़ती चली गई और मंगलवार को उनकी मौत हो गई। दिनेश वर्मा का शव अभी दिल्ली में है। उनकी मौत से परिजनों में शोक है। उनका अंतिम संस्कार कहां होगा इस बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। उनके पिता बेनी प्रसाद वर्मा का देहांत भी इसी साल लॉकडाउन के दौरान मार्च महीने में हुई थी। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

बेनी प्रसाद वर्मा उत्तर प्रदेश के कद्दावर और कुर्मी समाज के प्रभावशाली नेता थे। वे मुलायम सिंह यादव के करीबी थे और समाजवादी पार्टी के संस्थापक होने के साथ-साथ वे राज्यसभा सांसद व केंद्र की यूपीए सरकार में मंत्री भी रहे।

Next Story

विविध

Share it