Top
उत्तर प्रदेश

कांग्रेस के बागी गुट का साथ देने वाले जितिन प्रसाद के खिलाफ जिला कमेटी का प्रस्ताव - 'गद्दार' को पार्टी से बाहर निकालो

Janjwar Desk
26 Aug 2020 1:24 PM GMT
कांग्रेस के बागी गुट का साथ देने वाले जितिन प्रसाद के खिलाफ जिला कमेटी का प्रस्ताव - गद्दार को पार्टी से बाहर निकालो
x
कांग्रेस की लखीमपुर खीरी की जिला इकाई ने जितिन प्रसाद के खिलाफ़ प्रस्ताव पास करके उन्हें पार्टी से निकालने की मांग की है...

लखीमपुर खीरी। कांग्रेस पार्टी में संगठनात्मक बदलाव की मांग करते हुए सोनिया गांधी के खिलाफ़ बगावत करने वाले गुट को लेने के देने पड़ रहे हैं। कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आज़ाद की अगुवाई वाले बागी गुट में उत्तर प्रदेश के ब्राह्रमण नेता जितिन प्रसाद भी शामिल थे।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में जहां आज़ाद और सिब्बल जैसे नेताओं की जमकर खिंचाई हुई थी, वहीं जितिन को पार्टी से निकाले जाने की मांग की जा रही है।

शाहजहांपुर के रहने वााले जितिन प्रसाद धौरारा लोकसभा सीट से लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। 2004 में पहली बार चुनाव जीतकर वो लोकसभा पहुंचे थे। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल में जितिन प्रसाद ने अगल अलग मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली थी। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का ब्राह्रमण चेहरा माने जाने वाले जितिन प्रसाद 2008 से लेकर 2014 तक लगातार मनमोहन सिंह के कार्यकालम में मंत्री रहे।


कांग्रेस की लखीमपुर खीरी की जिला इकाई ने जितिन प्रसाद के खिलाफ़ प्रस्ताव पास करके उन्हें पार्टी से निकालने की मांग की है। इतना ही नहीं पार्टी कार्यालय में खुद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जितिन प्रसाद को गद्दार बताते हुए कांग्रेसियों ने कहा कि प्रसाद परिवार का इतिहास रहा है कि वो गांधी-नेहरू परिवार के खिलाफ ही काम करता आया है।

Next Story

विविध

Share it