Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Ghaziabad Meat Shops: नवरात्रि में 9 दिन नहीं खुलेंगी यूपी के इस इलाके में "मीट शॉप", नगर निगम ने जारी किए आदेश

Janjwar Desk
1 April 2022 6:09 PM GMT
Ghaziabad Meat Shops: नवरात्रि में 9 दिन नहीं खुलेंगी यूपी के इस इलाके में मीट शॉप, नगर निगम ने जारी किए आदेश
x

Ghaziabad Meat Shops: नवरात्रि में 9 दिन नहीं खुलेंगी यूपी के इस इलाके में "मीट शॉप", नगर निगम ने जारी किए आदेश

Ghaziabad Meat Shops: नॉनवेज खाने के शौकीनों को बड़ा झटका लगने वाला है। कल से आने वाले 9 दिन तक ऐसे लोगों को नॉनवेज उपलब्ध नहीं हो पाएगा।इसकी वजह यह है शासन के आदेश।

Ghaziabad Meat Shops: नॉनवेज खाने के शौकीनों को बड़ा झटका लगने वाला है। कल से आने वाले 9 दिन तक ऐसे लोगों को नॉनवेज उपलब्ध नहीं हो पाएगा।इसकी वजह यह है शासन के आदेश। खाद्य सुरक्षा विभाग की तरफ से नवरात्र के दिनों में सभी इलाकों में मीट की दुकानों को बंद किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसका पालन सख्ती से कराए जाने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने बाकायदा एक टीम का गठन किया है।जिसके तहत तमाम इलाकों में पहुंचकर इस टीम ने मीट की दुकानों को कल से बंद करने के निर्देश दिए और अवैध रूप से खुले में मीट बेचने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही।

कल से नवरात्र (Navratri) शुरू हैं। यानी इन 9 दिनों में हिंदू धर्म के अनुसार लगातार मां दुर्गा की आराधना की जाती है। हिंदू धर्म के सभी लोग मां देवी की आराधना के लिए पहले दिन कलश पूजन कर घटकलश स्थापित करते हैं। इसके अलावा व्रत रखने वाले लोग यदि नॉनवेज देख ले तो माना जाता है कि उनका व्रत भी भंग हो जाता है। इसे ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद में मीट की सभी दुकानों को बंद रखे जाने का फरमान जारी किया है। इसके लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने एक अलग उससे एस्कॉर्ट टीम का गठन किया है।

यह टीम विभिन्न इलाकों में जाकर भ्रमण करेगी।जहां पर भी मीट की दुकान खुली हुई पाई गई और खासतौर से खुले में मीट बेचते हुए पकड़े गए तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने आज तमाम इलाकों में दौरा किया और मीट बेचने वाले लोगों को इस आदेश से अवगत कराया कि वो 9 दिन तक दुकानें बंद रखे।

गाजियाबाद खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी एन एन झा ने बताया कि शासन के आदेश अनुसार नवरात्र में मीट की दुकानों को बंद रखा जाएगा।इसलिए इसका पालन करते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग ने कई स्थानों पर भ्रमण कर मीट की दुकानों को बंद कराया और अवैध रूप से खुले में मीट बेचने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई भी की जाएगी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध