Top
उत्तर प्रदेश

जनज्वार इम्पैक्ट: शुक्लागंज पत्रकार हत्याकांड के 3 आरोपी गिरफ्तार

Janjwar Desk
23 Jun 2020 3:11 PM GMT
जनज्वार इम्पैक्ट: शुक्लागंज पत्रकार हत्याकांड के 3 आरोपी गिरफ्तार
x
पत्रकारकी गंगाघाट शहजनी मोड़ पर दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी कथित नेता व भू-माफिया ने कराई थी पत्रकार की थी हत्या....

कानपुर से मनीष दुबे की रिपोर्ट

जनज्वार ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के कानपुर और उन्नाव के बीच शुक्लागंज गंगाघाट में हुई पत्रकार शुभम मणि त्रिपाठी की हत्या में पुलिस ने तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि 'जनज्वार' ने पत्रकार हत्याकांड का मुद्दा मुखरता से उठाया था। मेनस्ट्रीम मीडिया के तमाम धड़े ने पत्रकार की हुई हत्या को प्रॉपर्टी डीलर की हत्या बताकर दिखाया छापा था। ऐसे में 'जनज्वार' ने सभी साक्ष्य जुटाकर पत्रकार की खबर उठाई थी।

दरअसल 19 जून को शाम लगभग 4 बजे कानपुर के एक लोकल अखबार कंपू मेल के उन्नाव संवाददाता शुभम मणि त्रिपाठी की भू-माफियाओं द्वारा 7 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस खबर को संज्ञान लेते हुए हमने काफी पड़ताल के बाद पत्रकार की खबर को प्रमुखता से दिखाया था। इस मामले में उन्नाव पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी की छानबीन चल रही है।

शुक्लागंज के गंगाघाट निवासी पत्रकार शुभम मणि त्रिपाठी की गंगाघाट शहजनी मोड़ पर दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी तथाकथित नेता व भू-माफिया दिव्या अवस्थी द्वारा पत्रकार की 4 लाख रुपये सुपारी देकर हत्या कराए जाने की तस्दीक की है।

पुलिस के मुताबिक दिव्या अवस्थी पत्रकार द्वारा उसके खिलाफ खबर चलाये जाने से छुब्ध थी। पत्रकार द्वारा उसके खिलाफ फेसबुक पर एक पोस्ट किए जाने से तिलमिलाई दिव्या अवस्थी ने अपने नजदीकी मोनू खान को 4 लाख रुपये में शुभम की हत्या की सुपारी दी थी।

आरोपी मोनू खान ने अपने साथियों को 20 हजार रुपये एडवांस देकर शूटरों से पत्रकार हत्याकांड को अंजाम दिलवाया था। इस सिलसिले में उन्नाव पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा संख्या 188/2020 की धारा 147/148/149/302/34 में मुकदमा दर्ज किया था। उसी सिलसिले में आज पुलिस ने गंगाघाट निवासी 28 वर्षीय शहनवाज अफर पुत्र अजर आलम, 36 वर्षीय अफसर पुत्र जहीर अहमद सहित 23 वर्षीय अब्दुल बारी पुत्र हाफिज अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया है।

साथ ही पुलिस ने दिव्या अवस्थी उर्फ लेडी डॉन पर 10 हजार, राघवेंद्र सिंह व मोनू खान पर 5-5 हजार रुपये का इनाम रखा है। पुलिस का कहना है जल्दा ही इनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी। दिव्या अवस्थी का सारा काम काज मोनू खान नाम का व्यक्ति देखता व सम्हालता था। दिव्या अवस्थी के ही इशारे पर मोनू खान ने 4 लाख रुपये की सुपारी लेकर पत्रकार शुभम मणि त्रिपाठी को ठिकाने लगवाया था।

Next Story

विविध

Share it