उत्तर प्रदेश

Mirzapur NewsToday: मिर्जापुर में पुआल की आग से झुलकर तीन बच्चों की मौत, एक ही माँ के तीन संतान की मौत से मातम

Janjwar Desk
6 Dec 2021 2:52 PM GMT
Mirzapur NewsToday: मिर्जापुर में पुआल की आग से झुलकर तीन बच्चों की मौत, एक ही माँ के तीन संतान की मौत से मातम
x
Mirzapur NewsToday: जिले में सोमवार को दोपहर बाद घटित एक एक दर्दनाक हादसे ने एक गरीब परिवार के तीन संतानों को जहां असमय छीन लिया है, वही पूरे जनपद में इस घटना को लेकर हड़कंप मच गया है।

संतोष देव गिरी की रिपोर्ट

Mirzapur NewsToday: जिले में सोमवार को दोपहर बाद घटित एक एक दर्दनाक हादसे ने एक गरीब परिवार के तीन संतानों को जहां असमय छीन लिया है, वही पूरे जनपद में इस घटना को लेकर हड़कंप मच गया है। खेल-खेल में 3 बच्चों की मौत हो गई है। घटना मड़िहान थाना क्षेत्र के पचोखरा गांव की है। बताया जा रहा है कि पुआल में आग लगने से झुलस कर तीन बच्चों की मौत हो गई। आग की चपेट में आने से रानी 3 वर्ष, हर्षित 5 वर्ष और सुनैना 7 वर्ष की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गांंव में बच्चे पुआल के समीप मूंगफली भून कर खाने के साथ खेल रहे थे इसी दौरान आग पुवाल में पकड़ लिया।

अचानक आग की चपेट में आने से झुलसे और उनकी मौत हो गयी। पुलिस जांंच में जुटी है। मामला जिले के मड़िहान कोतवाली क्षेत्र के पटेहरा चौकी क्षेत्र के पचोखरा खुर्द गांव में सोमवार की शाम का बताया जा रहा है। यह दर्दनाक हादसा उस समय हो गया जब एक ही पिता की तीन औलाद पुआल में जलकर जिंदा मौत हो गई। जिसमें एक 7 वर्षीय पुत्र व दो बेटियां शामिल हैं। सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी रामनिवास सिंह मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल में जुट गए हैं।

जानकारी के अनुसार गांव निवासी जितेंद्र धारीकार के घर के अन्य लोग खेती किसानी में मशगूल थे कि इसी बीच घर के पास रखे पुआल में छोटे बच्चे घर बनाकर सो रहे थे कि अचानक से आग लगने के कारण धू-धू कर जलने लगा जब तक लोग कुछ समझ पाते और पहुंचकर आग बुझा पाते तब तक गांव निवासी जितेंद्र धारीकार की 3 वर्ष की रानी, सुनैना 7, हर्षित 5 जलकर गंभीर रूप से झुलस गए। मौके पर जूते जब तक लोग तीनों बच्चों को बाहर निकाल कर देखा तो तीनों ने दम तोड़ दिया था। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। इस हृदय विदारक घटना से गांव में सन्नाटा पसर गया है। एसडीएम सिद्धार्थ यादव ने बताया कि मौके पर क्षेत्रीय लेखपाल को भेजा जा रहा है।

घटना के बाद गांव में पसरा मातम

मिर्जापुर जिले के मड़िहान कोतवाली क्षेत्र के पचोखरा गांव में वालों की आग में झुलस कर तीन बच्चों की मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। परिवार में जहां मातम का माहौल व्याप्त हो गया है वहीं उनका रो रो कर बुरा हाल है तो गांव में सन्नाटा पसर गया है जानकारी होते ही पूरे प्रशासनिक महकमे में भी हड़कंप मच गया है उप जिलाधिकारी मड़िहान सहित तमाम अधिकारियों ने मौके का मौका मुआयना किया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर मौके पर राजस्व निरीक्षक को भेजा गया है ताकि पीड़ित परिवार को त्वरित सहायता प्रदान किया जा सके।


दूसरी ओर घटना को लेकर पुलिस द्वारा बताया जा रहा है कि मड़िहान थाना क्षेत्रान्तर्गत पचोखरा खुर्द निवासी जितेन्द्र धरिकार पुत्र नरेश के तीन बच्चे सुनैना 7 वर्ष, हर्षित 5 वर्ष, रानी 3 वर्ष की मौत मूंगफली भूनते समय पुवाल में आग लगने से हुई है। पुलिस के मुताबिक बड़ी पुत्री सुनैना मूंगफली भून रही थी कि पास में रखें पुआल में आग पकड़ ली जिसको बुझाने के चक्कर में तीनों आग की चपेट में आ गये। जिससे मौके पर ही तीनों की मृत्यु हो गयी। सूचना पर उप जिलाधिकारी मड़िहान, क्षेत्राधिकारी आपरेशन, प्रभारी निरीक्षक मय पुलिस बल के साथ मौके पर डटे हैं।

Next Story

विविध