Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

MLA इरफान सोलंकी के भाई पर गरीब का झोपड़ा जलाने का आरोप, अक्सर विवादों में रहता है कानपुर का हाजी परिवार

Janjwar Desk
8 Nov 2022 4:57 AM GMT
MLA इरफान सोलंकी के भाई पर गरीब का झोपड़ा जलाने का आरोप,  अक्सर विवादों में रहता है शहर का हाजी परिवार
x

MLA इरफान सोलंकी के भाई पर गरीब का झोपड़ा जलाने का आरोप, अक्सर विवादों में रहता है शहर का हाजी परिवार

Kanpur News: कानपुर की जाजमऊ डिफेंस कालोनी में बने एक प्लाट में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। घटना के समय पूरा परिवार एक विवाह समारोह में शामिल होने गया था। दमकल के पहुँचने से पहले ही पीड़ित परिवार ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया...

Kanpur News: कानपुर की जाजमऊ डिफेंस कालोनी में बने एक प्लाट में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। घटना के समय पूरा परिवार एक विवाह समारोह में शामिल होने गया था। दमकल के पहुँचने से पहले ही पीड़ित परिवार ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया। इस दौरान परिवार ने समाजवादी पार्टी विधायक हाजी इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी पर जमीनी विवाद में घर को जलाने का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक प्रयागराज की रहने वाली बेबी नाज के पिता का जाजमऊ डिफेंस कालोनी में प्लाट है। इस प्लाट का मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। जिसमें बेबी के परिवार के लोग अस्थाई तौर पर टट्टर डालकर रहते हैं। सोमवार देर रात उनके परिवार के लोग एक परिवारिक शादी समारोह में शामिल होने गये थे। आरोप है कि इसी दौरान MLA के भाई रिजवान ने घर को आग के हवाले कर दिया।

पीड़ित परिवार का कहना है कि आग लगने से उनकी पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई है। आग की लपटें उठती देख स्थानीय लोगों ने पुलिस और दमकल को सूचना दी। आरोप है कि विधायक के इशारे पर दमकलकर्मी सूचना के बाद भी नहीं पहुँचे। जब तक दमकल वाहन पहुँचा तब तक उनकी पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो चुकी थी। पीड़ितों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया।

डिफेंस कालोनी में जलता आशियाना

पुलिस ने प्रकरण पर कहा कि, स्थानीय पुलिस व दमकल टीम द्वारा मौके पर पहुँचकर आग को बुझा दिया गया है, कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं, सपा विधायक इरफान सोलंकी से जब इस मामले में बात की गई तो उन्होने कहा कि, पुलिस इस मामले की निष्पक्ष जांच करे। जो भी शख्स दोषी हो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाए। बता दें कि मरहूम सपा विधायक हाजी मुश्ताक सोलंकी के बाद उनके पुत्र इरफान सोलंकी लगातार पिता की विरासत को संभाले हुए हैं, लेकिन तब से अब तक विधायक और उनके भाईयों पर तमाम आरोप लगते रहे...

सोलंकी परिवार का विवादों से पुराना नाता

होश में रहना वर्दी घुसेड़ दूंगा

17 सितंबर 2021 को जाजमऊ में सपा नेता अबु आजमी का कार्यक्रम था। कार्यक्रम की अगुवाई विधायक इरफान सोलंकी ही कर रहे थे। इस दोरान चुंगी के पास ट्रेफिक पुलिसवालों ने कुछ समरथकों का चालान काट दिया। यह बात विधायक के कान में पहुँचाई गई। मौके पर पहुँचे विधायक ने पुलिसवालों को जमकर लताड़ा। वहां मौजूद एक दरोगा से उन्होने कहा कि, होश में रहना मुझसे-तेरी वर्दीगिरी घुसेड़ दूंगा। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था। ACP छावनी को जांच सौंपी गई थी, लेकिन उसका भी कुछ नहीं हुआ।

उन्नाव में लगा धोखाधड़ी का आरोप

MLA का भाई रिजवान सोलंकी

20 अगस्त 2022 को कानपुर के विवादित सपा MLA इरफान सोलंकी के बाई रिजवान सोलंकी का नाम उन्नाव पुलिस ने बूमाफियाओं की लिस्ट में शामिल किया था। रिजवान पर ग्राम सभा की 77 हेक्टेयर जमीन कब्जाने व धोखाधड़ी कर बेचने का आरोप लगा था। बता दे कि साल 2017 में लिधायक के बाई रिजवान सोलंकी पर शुक्लागंज के गंगाघाट थाना में मुकदमा भी दर्ज किया गया था।

लुलु मॉल लखनऊ में तोड़फोड़

18 जुलाई 2022 को लखनऊ का नवनिर्मित लुलु मॉल में सपा विधायक इरफान सोलंकी की गाड़ी में तोड़फोड़ हो गई थी। कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट से विधायक इरफान सोलंकी लुलु मॉल घूमने पहुँचे थे। यहां उनकी गाड़ी में कांच की बोतलों से तोड़फोड़ कर दी गई थी। विधायक का कहना ता कि वह मॉल में नमाज विवाद के बाद इसका जायजा लेने आये थे। बाद की पुलिस जांच में कुछ नहीं हुआ।

विधायक को डॉक्टर से मांगनी पड़ी माफी

सपा विधायक इरफान सोलंकी

11 अगस्त 2016 को विधायक इरफान सोलंकी के उर्सला हॉस्पीटल के डॉक्टर से कथित अभद्रता के मामले में तत्कालीन ADM सिटी के बंगले पर सपा MLA ने माफी मांगकर खेद जताया था, जिसके बाद सुलह हुई थी। विधायक ने कहा कि गलतफहमी हो गई थी। वहीं, विधायक की तरप से कहा गया था कि, सिर्फ शब्दों का हेरफेर हुआ है, खेद नहीं जताया है।

पत्नी ने दर्ज कराया था तीन तलाक का केस

27 जून 2022 को सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई फरहान सोलंकी की पत्नी ने थाना चकेरी में पति समेत तीन के खिलाफ मारपीट करने और और तीन तलाक देकर घर से निकालने की शिकायत दर्ज कराई थी। मामले में पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा के आदेश पर चकेरी पुलिस ने तीन तलाक, दहेज उत्पीड़न, मारपीट, जानमाल की धमकी देने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी, इसके बाद जांच का पता ही नहीं चला।

मुकदमें के बाद निगली नींद की गोलियां

5 जुलाई 2022 को MLA के भाई फरहान ने नींद की गोलियों की ओवरडोज ले ली। हालत बिगड़ने पर रिजेंसी में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि फरहान ने नींद की गोलियां पत्नी द्वारा मुकदमा दर्ज कराए जाने के बाद निगली थीं। फरहान पर दहेज मांगने और मारपीट कर तीन तलाक लेने के लिए मजबूर करने का आरोप लगा था। फरहान को उसकी पत्नी से तीन बच्चे भी हैं।

Next Story

विविध