Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Modi-Yogi Viral Photo: "बेमन कंधे पर हाथ रखना पड़ता है" योगी और मोदी के वायरल फोटो पर अखिलेश का तंज

Janjwar Desk
21 Nov 2021 10:49 AM GMT
Modi-Yogi Viral Photo: बेमन कंधे पर हाथ रखना पड़ता है योगी और मोदी के वायरल फोटो पर अखिलेश का तंज
x

(मोदी-योगी की वायरल होती तस्वीर)

Modi-Yogi Viral Photo: सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार, 21 नवंबर की सुबह अपने ट्वीटर हैंडल पर नरेंद्र मोदी के साथ शेयर की है। मोदी के साथ मुलाकात की दो तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं...

Modi-Yogi Viral Photo: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दो दिन के यूपी दौरे पर है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से लखनऊ मुलाकात की। सीएम योगी ने अपने ट्विटर पर मोदी के साथ मुलाकात की दो तस्वीरें शेयर की जो पूरे इंटरनेट पर वायरल हो गई। इन फोटो में पीएम मोदी योगी के कंधे पर हाथ रखकर बातचीत करते हुए टहल रहे हैं। तेजी से वायरल होती इन तस्वीरों पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तंज कसा है। अपने ट्विटर हैंडल पर अखिलेश ने लिखा कि 'दुनिया की ख़ातिर, सियासत में कभी यूं भी करना पड़ता है। बेमन से कंधे पर रख हाथ, कुछ क़दम संग चलना पड़ता है।"

हालांकि, सपा प्रमुख ने अपने ट्वीट में न ही तो कोई फोटो लगाई है और न ही किसी के नाम का जिक्र किया है। मगर भाजपा के दो धुरंधरों की एक साथ फोटो वायरल होने के तुरंत बाद अखिलेश यादव का पोस्ट से साफ है कि उनका इशारा किस ओर है। बाकि, समझदार को तो इशारा काफी है। अखिलेश ने अपने ट्वीट के जरिए भाजपा के दोनों नेताओं की नजदीयों को सियासी मजबूरी का नाम दे दिया है।

सीएम योगी ने दिया ये कैप्शन

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार, 21 नवंबर की सुबह अपने ट्वीटर हैंडल पर नरेंद्र मोदी के साथ शेयर की है। बता दें कि पीएम मोदी यूपी के दौरे पर हैं। इस दौरान लखनऊ में पीएम मोदी ने काफी देर तक सीएम योगी के साथ बातचीत की। साझा की गई फोटो में पीएम मोदी मुख्यमंत्री के कंधे पर हाथ रखकर उनके साथ चलते हुए दिखाई दे रहे हैं। सीएम योगी ने मुलाकात की दो तस्वीरों को ट्वीट करते हुए लिखा, 'हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके। जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊँचा जाना है, एक भारत नया बनाना है।'

2022 के चुनाव से पहले अहम मुलाकात

बता दें कि उत्तर प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव 2022 से पहले प्रधानमंत्री के साथ योगी की मुलाकात को सीधे तौर पर राजनीति से जोड़ कर देखा जा रहा है। पिछले दिनों ही प्रधानमंत्री ने एक साल से चल रहे कृषि कानून को भी वापस लेने की घोषणा कर दी। विपक्ष इसे भी भाजपा की चुनावी रणनीति करार दे रहा है। हालांकि, किसानों का आंदोलन भी भी खत्म नहीं हुआ है। 22 और 26 नवंबर को उत्तर प्रदेश में किसानों द्वारा रैली और महापंचायत का आयोजन होना है। ऐसे में भाजपा अब कोई भी ऐसा रिस्क नहीं लेगी जो चुनावी नतीजे को प्रभावित करे।

यूपी में चुनावी बिगुल बज चुका है। पक्ष विपक्ष के बीच बयानबाजी का घमायान जारी है। ऐसे में मोदी के साथ योगी द्वारा शेयर की गई तस्वीर के अनेक मायने निकाले जा रहे हैं। यही कारण है कि पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी के वायरल होते तस्वीरों पर विपक्ष भी कमेंट करने से नहीं चूक रहे हैं।

Next Story

विविध