Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Rajya Sabha Elections : हार्दिक पटेल के बाद प्रमोद कृष्‍णम ने कांग्रेस नेतृत्व पर उठाये सवाल, दावा - पार्टी में ऐसे नेता जिन्हें हिंदू शब्द से है 'नफरत'

Janjwar Desk
1 Jun 2022 1:52 AM GMT
Rajya Sabha Elections : हार्दिक पटेल के बाद प्रमोद कृष्‍णम ने कांग्रेस नेतृत्व पर उठाये सवाल, दावा - पार्टी में ऐसे नेता जिन्हें हिंदू शब्द से है नफरत
x

Rajya Sabha Elections : हार्दिक पटेल के बाद प्रमोद कृष्‍णम ने कांग्रेस नेतृत्व पर उठाये सवाल, दावा - पार्टी में ऐसे नेता जिन्हें हिंदू शब्द से है 'नफरत'

Rajya Sabha Elections : प्रमोद कृष्णम का दावा है कि उनकी पार्टी के कुछ नेताओं को हिंदू शब्द से नफरत है इसलिए मैं राज्यसभा की रेस में नहीं था।

Rajya Sabha Elections : राज्यसभा के लिए कांग्रेस की ओर से घोषित उम्मीदवारों को लेकर पार्टी में कलह गहराता जा रहा है। गुजरात विधानसभा चुनाव से करीब छह माह पहले हार्दिक पटेल ने कांग्रेस ( Congress ) को अलविदा कर दिया और अब कांग्रेस के प्रवक्ता प्रमोद कृष्णम ( Pramod krishnam ) ने पार्टी नेतृत्व और उनके सोच पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने साफ शब्दों में दावा किया है कि उनकी पार्टी के कुछ नेताओं को हिंदू ( Hindu ) शब्द से नफरत है इसलिए मैं राज्यसभा की रेस में नहीं था।

उन्होंने ( Pramod Krishnam ) कहा कि कांग्रेस के किसी हिंदू धर्मगुरु ( Hindu Dharm Guru ) को कैसे राज्यसभा ( Rajya sabha Elections ) भेज जा सकता है। फिर भी मैं कांग्रेस ( Congress ) के साथ खड़ा हूं। महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी ने पार्टी को लहू से सींचा है। अगर कांग्रेस खत्म होती है या फिर कमजोर होती है, तो देश का लोकतंत्र खत्म हो जाएगा।

पवन, नगमा और मनीष भी जता चुके है नाराजगी

इससे पहले कांग्रेस ( Congress) प्रवक्ता पवन खेड़ा और नगमा के बाद अब पार्टी के नेता प्रमोद कृष्णम ( Pramod krishnam ) ने भी अब टिकट बंटवारे पर अपनी बात खुलकर रखी है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की शिकायतें हैं। राज्यसभा लोकतंत्र का मंदिर है। इसलिए वहां बुद्धिजीवी और अनुभवी लोगों को भेजा जाना चाहिए, जो देश के लिए काम करें और पार्टी को मजबूती दें। जो फैसले लिए गए हैं, वे निराश करने वाले हैं। पंजाब के सांसद मनीष तिवारी एवं कुछ अन्य नेताओं ने भी इस लिस्ट पर चिंता जाहिर की है।

राहुल अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हैं प्रियंका को दें जिम्मेदारी

कांग्रेस की ओर से राज्यसभा ( Rajya Sabha ) उम्मीदवारी को लेकर पूछे गए सवालों पर प्रमोद कृष्‍णम ने कहा कि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) कई बार इन मसलों को नहीं देखते। अगर वे कांग्रेस अध्यक्ष पद को नहीं अपनाना चाहते तो पार्टी को प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) को सौंप देनी चाहिए। कांग्रेस के कई नेताओं का यही मानना है। कुछ सदस्य कह रहे हैं कि मैं राहुल गांधी के खिलाफ हूं, लेकिन मैं क्यों रहूंगा? कृष्‍णम ने कहा कि सांसद मनीष तिवारी, गुलाम नबी आजाद, तारिक अनवर, सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी का सम्मान किया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

21 जून से 1 अगस्त के बीच 57 राज्यसभा सांसदों के कार्यकाल खत्म होंगे। इनमें से 25 सांसद रिटायर भी हो जाएंगे। 25 नए सांसदों को राज्यसभा जाने का मौका मिलेगा। राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी अपनी 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें प्रमोद कृष्‍णम का नाम नहीं था।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध