Top
उत्तर प्रदेश

जनज्वार इम्पैक्ट: पत्रकार शुभम मणि त्रिपाठी की हत्या के मामले में BJP महिला नेता समेत 6 गिरफ्तार

Janjwar Desk
30 Jun 2020 11:50 AM GMT
जनज्वार इम्पैक्ट: पत्रकार शुभम मणि त्रिपाठी की हत्या के मामले में BJP महिला नेता समेत 6 गिरफ्तार
x
19 जून को शाम लगभग 4 बजे कानपुर के एक स्थानीय अखबार कंपू मेल के उन्नाव संवाददाता शुभम मणि त्रिपाठी की भू-माफियाओं द्वारा 7 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी....

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के कानपुर और उन्नाव के बीच शुक्लागंज गंगाघाट में हुई पत्रकार शुभम मणि त्रिपाठी हत्याकांड के मामले में पुलिस ने लेडी डॉन समेत छह को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। पुलिस के मुताबिक हत्या में प्रयोग की गई मोटसाइकिल और तीन तमंचे भी बरामद किए गए हैं।

हत्याकांड के ग्यारहवें दिन आज पुलिस ने मुख्य आरोपी दिव्या अवस्थी उर्फ लेडी डॉन को गिरफ्तार किया गया है। दिव्या अवस्थी भारतीय जनता पार्टी की क्षेत्रीय नेता बतायी जाती है। जैसा कि इसके फेसबुक स्टेटस में देखने को भी मिलता है। आरोप है कि दिव्या अवस्थी उर्फ लेडी डॉन ने ही अपने पाले भाड़े के शूटरों को 4 लाख रुपये की सुपारी देकर पत्रकार शुभम मणि को रास्ते से हटवाया था।



आपको बताते चलें कि इस बात को 'जनज्वार' ने सबसे पहले मिले सबूतों के साथ परत दर परत खुलासा किया था। पत्रकार हत्याकांड को तमाम दिग्गज अखबारों और मीडिया ने प्रॉपर्टी डीलर की हत्या बताकर छापा दिखाया था। ऐसे में जनज्वार ने सभी सबूत जुटाकर शुभम मणि हत्याकांड को जस का तस दिखाया छापा था। जिसे पुलिस ने भी अपने प्रेस नोट में शुभम के पत्रकार होने की बात स्वीकारी थी।

दिव्या अवस्थी द्वारा 4 लाख रुपये की सुपारी देकर हत्या करवाये जाने की बात पूर्व में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए भाजपा नेत्री दिव्या के गुर्गों ने भी कबूली थी। जिसके बाद आज ग्यारहवें दिन उन्नाव पुलिस ने मुख्य आरोपी लेडी डॉन दिव्या अवस्थी उसके पति कन्हैया अवस्थी, सुफ़ियान, मो शानू, टीपू सुल्तान उर्फ राशिद और सतोष बाजपेयी को गिरफ्तार किया है।

दिव्या अवस्थी ने 4 लाख की सुपारी देकर अपने गुर्गे मोनू खान से पत्रकार शुभम की हत्या की साजिश रची थी। मोनू खान ने अपने दोस्त अफसर अहमद और अब्दुल बारी के साथ मिलकर 20 हजार एडवांस देकर भाड़े के शूटरों से हत्याकांड को अंजाम दिलवाया था।

पुलिस ने पूर्व में जिन तीन शूटर्स को गिरफ्तार किया था उन्होंने पुलिस के सामने कबूल किया था कि भाजपा नेता दिव्या अवस्थी के कहने पर ही उन्होंने पत्रकार की हत्या की है। शूटर ने बताया कि पत्रकार द्वारा अवैध कब्जे की जमीन के बारे में एक खबर लिखने के बाद से ही दिव्या पत्रकार से बदला लेना चाहती थी।

पत्रकार की हत्या के लिए दिव्या ने ही उन्हें चार लाख रुपए की सुपारी दी थी। इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने भाजपा नेत्री दिव्या अवस्थी उर्फ लेडी डॉन के ऊपर दस हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। लेडी डॉन "राष्ट्रीय ब्राह्मण एकता संगठन" की प्रदेश अध्यक्ष भी बताई जा रही है।

Next Story

विविध

Share it