Top
उत्तर प्रदेश

तंत्र मंत्र में पत्नी का गला रेतकर पूजास्थल में दफनाया सिर, एक दिन पहले दी थी बकरी की बलि

Janjwar Desk
3 Sep 2020 1:02 PM GMT
तंत्र मंत्र में पत्नी का गला रेतकर पूजास्थल में दफनाया सिर, एक दिन पहले दी थी बकरी की बलि
x
(सोनभद्र में पत्नी का गला काटकर हत्या, प्रतीकात्मक तस्वीर)
हत्या के एक दिन पहले ही पत्नी ने दोनों बच्चों सहित सासन पुलिस चौकी जाकर सूचना दी थी कि उसका पति हत्या करने की मंशा रखता है.....

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के सिंगरौली स्थित बैढ़न कोतवाली की सासन पुलिस चौकी क्षेत्र के बसौड़ा-जरहां इलाके में बुधवार की देर रात एक युवक ने अपनी पत्नी का गला काटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद कमरे में गड्ढा खोदकर उसके शव को दबा दिया।

जानकारी के मुताबिक 40 वर्षीय बृजेश केवट अपनी 35 वर्षीय पत्नी बिट्टी केवट व दो पुत्रों सहित बसौड़ा-जरहा में रहता है। कल बुधवार 2 अगस्त को बृजेश ने पत्नी गला काटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद पत्नी के कटे सिर को उसने दूसरे कमरे में बने पूजा स्थल के समीप गड्ढा खोदकर दबा दिया। आरोपित ने जब अपने पत्नी की हत्या की तो उसके दो पुत्र सुबेन्द्र कुमार (10) एवं मनोज केवट (8) वहीं मौजूद थे।

पिता के कार्य को देख दोनों बच्चे वहां से बाहर भागे और बेहोश होकर गिर गए। होश आने पर सुबह बच्चों ने घटना की जानकारी दी। चौकी प्रभारी सासन भीपेन्द्र पाठक ने मौके पर पहुंच कर गड्ढे से शव को निकलवाया। पुलिस ने पूजा स्थल से कटे हुए सिर को बरामद किया। घटना के बाद से आरोपित फरार हो गया था। जिसे खुटार पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

हत्या के एक दिन पहले ही पत्नी ने दोनों बच्चों सहित सासन पुलिस चौकी जाकर सूचना दी थी कि उसका पति हत्या करने की मंशा रखता है। पुलिस ने तहरीर लेने के बाद भी मामले को गंभीरता से नहीं लिया। जिससे यह जघन्य घटना घटित हुई। आरोपित ने पत्नी की हत्या के एक दिन पहले पूजा स्थल पर रात में बकरी की बलि भी चढ़ाई थी। 

बकरी के शव को उसने पत्नी के कमरे में गड्ढा खोदकर दफनाया था। और उसके सिर को पूजास्थल पर दफनाया था। और यह कहा था कि देवता घर में किसी की मानव बलि मांगता है। यही सुनकर पत्नी ने पुलिस चौकी में सूचना दी थी। घटना के संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेन्डे ने लापरवाही को स्वीकार किया। कहा कि इस संबंध में जांच करने के बाद संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी।

घटना की जानकारी थाने से वरिष्ठ अधिकारियों तक ही नही पहुंचाई गयी, वरना अपराध निरोधक कार्रवाई करके घटना को रोका जा सकता था। खुटार पुलिस चौकी द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने हत्या को कबूल किया है। पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र सिंह, एएसपी प्रदीप शेन्डे, टीआई अरुण पांडेय ने घटना स्थल का मुआयना किया है।

Next Story

विविध

Share it