Top
उत्तर प्रदेश

UP : मथुरा में धार्मिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश, मस्जिद में घुसकर इमाम की पिटाई, 9 पर दर्ज हुई FIR

Janjwar Desk
3 May 2021 4:53 PM GMT
UP : मथुरा में धार्मिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश, मस्जिद में घुसकर इमाम की पिटाई, 9 पर दर्ज हुई FIR
x
मथुरा में गोवर्धन बड़ा बाजार स्थित जामा मस्जिद में अराजक तत्वों ने घुसकर तोड़फोड़ व हाथापाई की घटना को अंजाम दिया है

जनज्वार, मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में गोवर्धन बड़ा बाजार स्थित जामा मस्जिद में अराजक तत्वों ने घुसकर तोड़फोड़ व हाथापाई की घटना को अंजाम दिया है। मामले में इमाम से हाथापाई करते हुए उपद्रवी लाउडस्पीकर के तार नोच ले गए। इस घटना से माहौल गरम हो गया है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। इमाम की तहरीर पर नौ लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस की टीमें आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही हैं।

जानकारी के मुताबिक थाना गोवर्धन के बड़ा बाजार की जामा मस्जिद में सोमवार की सुबह 11 बजे 8-9 युवक आए और जबरन मस्जिद में घुस गए। मस्जिद के इमाम मो इलियास ने विरोध किया तो युवकों ने उनसे हाथापाई कर दी। इसके बाद युवक मस्जिद की छत पर चढ़ गए और लाउडस्पीकर के तार नोच दिए। सात ही लाउडस्पीकर को भी ले गए। मस्जिद में इमाम से हाथापाई और लाउडस्पीकर तोड़ने से मुस्लिम समुदाय आक्रोशित हो गया।

एसपी देहात श्रीशचंद ने बताया कि सौरभ नंबरदार निवासी कंडेरे कॉलोनी, पवन शर्मा, धीरज कौशिक निवासी महमदपुर, कान्हा ठाकुर, दीपक शर्मा, रॉकी, डोरी, जय ठाकुर और टिल्लू खटकी के लड़के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इनकी तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। जल्द ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

सोमवार 3 मई को कुछ अराजकतत्वों ने माहौल को गर्माने की कोशिश जरूर की लेकिन पुलिस की चौकसी से माहौल शांत हो गया। इस घटना से पहले शहर के नवनीत नगर में घर में घुसकर पिता और पुत्रों पर हुए जानलेवा हमले से भी माहौल कुछ गर्म हुआ जिसे वक्त रहते कृष्णानगर चौकी प्रभारी ने तत्परता दिखाते हुए माहौल को शांत कर दिया। ठीक इसके बाद गोवर्धन के बड़ा बाजार मस्जिद में इमाम से हाथापाई और लाउडस्पीकर को ले जाने से माहौल गर्मा गया।

एसपी देहात श्रीशचंद ने यहां समय से पहुंचने पर माहौल बिगड़ने से पहले संभाल लिया। बताया जा रहा है कि दोनों ही मामलों में अगर पुलिस तनिक भी हीलाहवाली करती तो माहौल बिगड़ने में देर नहीं लगती। इमाम से मिली तहरीर के बाद नौ अराजकतत्वोें के खिलाफ आईपीसी की धारा 323/427/506/379/188 और 295 A धार्मिक भावना भड़काने में दर्ज किया गया है।

एसपी देहात श्रीशचंद ने बताया कि जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं इस घटना में एसएसपी गौरव ग्रोवर का कहना है कि 'जनपद का शांतिपूर्ण माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। हर हाल में ऐसे शरारती और अराजकतत्वाें से सख्ती से निपटा जाएगा। नामजदों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।'

Next Story

विविध

Share it