उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: आज शाम थम गया चौथे चरण का चुनाव प्रचार, सियासी दलों के दिग्गजों ने झोंकी ताकत

Janjwar Desk
21 Feb 2022 12:51 PM GMT
UP Election 2022: आज शाम थम गया चौथे चरण का चुनाव प्रचार, सियासी दलों के दिग्गजों ने झोंकी ताकत
x
UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) के चौथे चरण (4th phase polling) के लिए आज शाम को नौ जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार (Election Campaign) समाप्त हो जाएगा.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) के चौथे चरण (4th phase polling) के लिए आज शाम को नौ जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार (Election Campaign) समाप्त हो जाएगा. इसमें राजधानी की नौ सीटे भी शामिल हैं. वहीं 23 फरवरी को राजधानी में वोट डाले जाएंगे. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 21 तारीख को शाम छह बजे के बाद चुनान प्रचार बंद हो जाएगा. वहीं राजधानी लखनऊ में बड़े नेताओं ने डेरा डाला हुआ है. जहां कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार करेंगे. वहीं बीजेपी के ज्यादातर नेता आज लखनऊ में पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेगे.

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि चौथे चरण में पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, फतेहपुर और बांदा मतदान होगा. वहीं इन जिलों में 59 सीटें हैं और इसमें पीलीभीत, बरखेड़ा, बीसलपुर, पलिया, गोला गोकरनाथ, धौरहरा, लखीमपुर, मोहम्मदी, सीतापुर, लहरपुर, बिसवां, सेवटा, महमूदाबाद, मिश्रीख एस, शाहाबाद, हरदोई, बिलग्राम-मल्लनवा, संडीला, उन्नाव, भगवंतनगर, पुरवा, मलिहाबाद एस,बख्शी का तालाब, सरोजनी नगर, लखनऊ वेस्ट, लखनऊ नॉर्थ, लखनऊ ईस्ट, लखनऊ सेंट्रल, लखनऊ छावनी, मोहनलालगंज प्रमुख सीट हैं.

फिलहाल राज्य में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है और सभी बड़े दलों के नेता राज्य में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. वहीं लखनऊ एयरपोर्ट पर हर घंटे चार से पांच चार्टर प्लेन या हेलीकॉप्टर पहुंच रहे हैं और इन प्लेन और हेलीकॉप्टर में नेता चुनाव प्रचार के लिए आ रहे हैं. एयरपोर्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य के विमान लगातार आ रहे हैं.

राजधानी लखनऊ में 23 फरवरी को मतदान होना है

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव के शुरुआती तीन चरणों में भाजपा की बुरी हालत के बाद योगी के 'बुलडोजर' को मरम्मत के लिए भेज दिया गया है. बता दें कि अखिलेश यादव का रोड शो सरोजिनी नगर से शुरू होकर हजरतगंज और पुराने लखनऊ के अकबरी गेट होते हुए मुंशी पुलिया पर खत्म हुआ. लखनऊ में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत आगामी 23 फरवरी को मतदान होना है.

Next Story

विविध