Top
उत्तर प्रदेश

यूपी : मिर्जापुर में आपातकालीन 102 एम्बुलेंस सेवा से ढोया जा रहा स्वास्थ्य कर्मियों का सामान

Janjwar Desk
5 Jan 2021 2:50 PM GMT
यूपी : मिर्जापुर में आपातकालीन 102 एम्बुलेंस सेवा से ढोया जा रहा स्वास्थ्य कर्मियों का सामान
x
सरकार द्वारा गर्भवती और प्रसूताओं के उपचार हेतु शुरू की गई 102 एम्बुलेंस सेवा से स्वास्थ्य कर्मियों का सामान ढोया जा रहा है.....

मिर्जापुर से संतोष देव गिरी की रिपोर्ट

जनज्वार ब्यूरो। अक्सर लेट- लतीफी को लेकर सुर्खियों में रहने वाला 102 एम्बुलेंस सेवा का स्वास्थ्य कर्मियों के निजी कार्यों में उपयोग किया जा रहा हैं। जिसको लेकर इसकी उपयोगिता पर सवाल खड़े होने लगे हैं। मामला मिर्जापुर से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है, जहां 102 एम्बुलेंस सेवा गाड़ी में स्वास्थ्य कर्मियों के निजी सामानों को ढोते हुए सरकारी एंबुलेंस का उपयोग करने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर महकमे के लोगों को सफाई देते नहीं बन रहा है।

सरकार द्वारा गर्भवती और प्रसूताओं के उपचार हेतु शुरू की गई 102 एम्बुलेंस सेवा से स्वास्थ्य कर्मियों का सामान ढोया जा रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हलिया पर लगाई गई 102 एंबुलेंस सेवा से मंगलवार को पीएचसी मतवार में कार्यरत एएनएम का सामान फ्रीज, इन्वर्टर, बैटरी आदि ले जाया जा रहा था।

एंबुलेंस चालक सरवन तथा एमटी दीपक पाल ने बताया कि प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा एंबुलेंस से सामान पहुंचाने के लिए पीएचसी मतवार भेजा जा रहा है जिसके लिए मना किया गया तो प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने जबरदस्ती सामान लदवा कर भेज दिया है।

मामले की जानकारी एंबुलेंस सेवा के जिला प्रबंधक व क्षेत्रीय प्रबंधक को दे दिया हूं। इस संबंध में जब प्रभारी चिकित्साधिकारी अभिषेक जायसवाल ने बात किया गया तो उन्होंने बड़े ही साफगोई से बताया कि बिना लखनऊ से आइडी मिले एंबुलेंस नही जाती है। एंबुलेंस मतवार की तरफ जा रही थी तो उसमे पीएचसी मतवार का सामान भेज दिया गया है।

गौरतलब हो कि पूर्व के वर्षों में जनपद सहित प्रदेश के कई जनपदों में आपातकालीन व्यवस्था में लगाई गई एंबुलेंस सेवा का उपयोग सवारी ढोने को भी लेकर सुर्खियों में रहा है।

Next Story

विविध

Share it