Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP News : इलाहाबाद हाईकोर्ट का केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को जमानत देने से इनकार

Janjwar Desk
4 Aug 2022 5:40 AM GMT
UP News : इलाहाबाद हाईकोर्ट का केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को जमानत देने से इनकार
x
UP News : केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को अक्टूबर 2020 में हाथरस जाते समय गिरफ्तार किया गया था।

UP News : उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद हाईकोर्ट ( Allahabad High Court ) ने केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन ( Siddiqui Kappan ) को जमानत देने से इनकार ( bail plea rejected ) कर दिया है। पत्रकार सिद्दीक कप्पन ( Siddiqui Kappan ) वर्तमान में उत्तर प्रदेश की जेल में बंद हैं। उन्हें अक्टूबर 2020 में हाथरस जाते समय गिरफ्तार किया गया था।

क्यों जेल में बंद हैं सिद्दीकी कप्पन

केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन ( Siddiqui Kappan ) उत्तर प्रदेश की मधुरा जेल में बंद हैं। पीएफआई ( PFI ) से संबध रखने के आरोप में कप्पन ( Kerala Muslim Journalist Siddiqui Kappan) हाथरस कांड के बाद वहां जाते समय गिरफ्तार किया गया था। 2021 में सिद्दीकी की जमानत की मांग पर सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल ने कहा था कि केरल में गिरफ्तार पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की मां का स्वास्थ्य ठीक नही है। लिहाजा, उन्हें 5 दिन के लिए जमानत दी जानी चाहिए। इस पर यूपी सरकार की ओर से कहा गया था कि केरल में गिरफ्तार पत्रकार सिद्दीकी कप्पन पर गम्भीर मामला है, वो पीएफआई के एक्टिव सदस्य हैं। उनके पैसों का मनी ट्रेल पता करना है, कुछ पोस्टर की भी जांच की जा रही है। ऐसे अभी जमानत देने का आधार नहीं है। यूपी सरकार ने कहा सिद्दीकी कप्पन से जुड़े लोग केरल में पैसा इकट्ठा कर रहे हैं। देश की सुरक्षा से बढ़कर मां का स्वास्थ्य या फिर कोई और बड़ा आधार नहीं हो सकता है। देश की सुरक्षा सबसे पहले है। हालांकि कोर्ट ने इस मामले में कप्पन को जमानत दे दी थी।

कौन हैं सिद्दीक कप्पन

UP News : सिद्दीक़ी कप्पन ( Kerala Muslim Journalist Siddiqui Kappan) मुसलमान पत्रकार हैं और उन्हें धार्मिक मुद्दों पर रिपोर्टिंग के लिए जाना जाता है। कप्पन को एक दलित के बलात्कार की रिपोर्टिंग के लिए यूपी के हाथरस ( Hathras ) जाते समय गिरफ़्तार किया गया था। उन पर मुस्लिमों को भड़काने' के लिए रिपोर्टिंग करने का आरोप है।

Next Story

विविध