Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Police Custodial Death: अल्ताफ की बुआ की मांग 'जिस लड़की के नाम पर मारा गया मेरा भतीजा, उसको क्यों नहीं पकड़ रही यूपी पुलिस'

Janjwar Desk
13 Nov 2021 7:17 AM GMT
Police Custodial Death: अल्ताफ की बुआ की मांग जिस लड़की के नाम पर मारा गया मेरा भतीजा, उसको क्यों नहीं पकड़ रही यूपी पुलिस
x

(अल्ताफ मामले में लापता लड़की निकली बालिग)

Police Custodial Death: अल्ताफ की बुआ ने जनज्वार से बातचीत की और कहा कि "जिस लड़की के कारण अल्ताफ की हत्या कर दी गई वह आजाद घूम रही है। लड़की को उत्तर प्रदेश पुलिस ने अबतक क्यों नहीं पकड़ा।"

Police Custodial Death: उत्तर प्रदेश के कासगंज (Kasganj) में अल्ताफ अहमद नाम के 22 वर्षीय युवक की मौत पुलिस कस्टडी में हो गई। अल्ताफ (Altaf Ahmad) पर एक हिन्दू लड़की को घर से भगाने का आरोप था। पुलिस उसे लड़की को भगाने के मामले में पूछताछ के लिए थाने ले गई थी, जहां उसकी मौत हो गई। कासगंज पुलिस का कहना है कि अल्ताफ ने थाने के टॉयलेट में फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली। जबकि, अल्ताफ के परिजन उत्तर प्रदेश पुलिस पर अल्ताफ को थाने ले जाकर मारने का आरोप लगा रही है। मृत अल्ताफ की बुआ ने अब यूपी पुलिस (Uttar Pradesh) से सवाल किया कि "जिस लड़की के लिए अल्ताफ को मारा गया उस लड़की को पुलिस अब तक क्यों नहीं पकड़ सकी।"

अल्ताफ की बुआ ने जनज्वार से बातचीत की और कहा कि, "जिस लड़की के कारण अल्ताफ की हत्या कर दी गई वह आजाद घूम रही है। लड़की को उत्तर प्रदेश पुलिस ने अबतक क्यों नहीं पकड़ा।" अल्ताफ की बुआ ने बताया कि लड़की के घरवालों ने झूठा आरोप लगाया कि अल्ताफ को उसने भगाया है। जबकि, लड़की किसी और लड़के के साथ भागी।

मृतक अल्ताफ की बुआ के अनुसार, "अल्ताफ पर जिस लड़की को भगाने का आरोप था, वह किसी अन्य लड़के के साथ फरार है। यूपी पुलिस ने अल्ताफ को पकड़ कर पूछताछ की और फिर हत्या कर दी। मगर, पुलिस ने लड़की की न तो खोजबीन की और न ही उस लड़के का कुछ पता है जिसके साथ वह भागी है।"

बता दें कि यूपी के कासगंज सदर कोतवाली के हवालात में अल्ताफ की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। उस पर एक ब्राह्मन जाति की किशोरी को भगाने का आरोप था। उसकी मौत पर एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बयान दिया था कि युवक ने अपनी जैकेट की डोरी से फांसी लगाकर जान दी। पुलिस के अनुसार, अल्ताफ ने बाथरूम में लगे नल की टोटी से फांसी लगाई थी। जबकि, अल्ताफ का परिवार इस बात को मानने को तैयार नहीं है। परिजन बार-बार कह रहे हैं कि पुलिस ने अल्ताफ का कत्ल किया है। परिजनों का कहना है कि तीन फीट की ऊंचाई पर लगे नल से कोई भला फंसा कैसे लगा सकता है।

पिता से यूपी पुलिस ने लगवाया अंगूठा

पुलिस कस्टडी में अल्ताफ अहमद की मौत से पुलिस की कार्यशैली पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि यूपी पुलिस ने धोखे से अल्ताफ के अनपढ़ पिता से एक कागज पर अंगूठा लगवा लिया जिसपर लिखा था कि उनके बेटे की मौत का जिम्मेदार पुलिस नहीं है। मृतक के पिता के अनुसार, "बेटे की मौत की खबर सुनने के बाद वे बदहवास स्थिति में थे। उन्हें पढ़ना लिखना नहीं आता। इसी का फायदा उठाकर यूपी पुलिस (Uttar Pradesh) ने उनसे पेपर पर अंगूठा लगवाया।" अल्ताफ के परिजनों ने पुलिस कस्टडी में जवान बेटे की हुई मौत के बाद सरकार से मामले की जांच CBI से करवाने की मांग की है।



Next Story

विविध