Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Oraiya Crime News : जिस युवती का औरैया में हो चुका अंतिम संस्कार वह गुरुग्राम में मिली जिंदा

Janjwar Desk
17 Oct 2021 3:15 AM GMT
Oraiya Crime News : जिस युवती का औरैया में हो चुका अंतिम संस्कार वह गुरुग्राम में मिली जिंदा
x

(जिस युवती का हो चुका अंतिम संस्कार वह जिंदा बरामद की गई है) pic-social media

Oraiya Crime News : उत्तर प्रदेश के औरैया में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसने सबको हैरत में डाल दिया है, औरैया के कोतवाली थाना इलाके से यह हैरतअंगेज मामला सामने आया है..

Oraiya Crime News : उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के औरैया (Oraiya) में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसने सबको हैरत में डाल दिया है। औरैया के कोतवाली थाना (Kotwali thana) इलाके से यह हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां लगभग डेढ़ माह पहले गायब हुई एक युवती की शिनाख्त कर परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया था। अब उसी गायब हुई युवती को पुलिस ने ढूंढ निकाला है।

उस युवती को गुरुग्राम (Gurugram) से बरामद किया गया है। युवती की बरामदगी के साथ ही बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि बरामद की गई युवती के नाम पर जिसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था आखिरकार वह कौन थी? बताया जा रहा है कि गलत शिनाख्त करने के कारण अब युवती के परिजनों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

घटना के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार, उत्तरप्रदेश के औरैया कोतवाली इलाके के एक गांव से लगभग डेढ़ महीने पहले एक युवती लापता हुई थी। इसके बाद उसके परिजनों ने औरैया कोतवाली थाना इलाके के भदौरा गांव (Bhadauria Village) निवासी एक युवक के खिलाफ युवती को बहला-फुसलाकर साथ ले जाने का मामला दर्ज कराया था।

इसके बाद पुलिस युवती की तलाश कर रही थी। इन सबके बीच गांव के बाहर यमुना नदी (Yamuna river) के किनारे एक लड़की का शव पुलिस ने बरामद किया। थाना क्षेत्र में एक युवती के लापता होने का मामला पहले से दर्ज था, लिहाजा पुलिस ने लापता युवती के परिजनों को बुलाकर उसकी शिनाख्त करायी।

लापता हुई युवती के पिता ने शव की शिनाख्त की। पिता ने शिनाख्त के दौरान उसे अपनी बेटी बताया। फिर पुलिस ने पोस्टमार्टम (Postmortem) के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद परिजनों ने भी शव ले जाकर गांव में रीति-रिवाज के मुताबिक शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

इसके बाद परिजन नामजद आरोपित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराने के लिए पुलिस पर दबाव बना रहे थे। इसी बीच मृत युवती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि जिस शव का अंतिम संस्कार किया गया था, उसकी उम्र 10 से 12 साल के बीच थी। जबकि जो युवती गायब हुई थी उसकी उम्र परिजनों ने 22 साल बतायी थी।

चौंकाने वाला यह तथ्य सामने आने के बाद पुलिस के हाथ-पांव भी फूल गए। फिर एसपी अभिषेक वर्मा के आदेश पर सर्विलांस टीम ने युवती का मोबाइल नंबर सर्विलांस (Mobile number on Servilance) पर लगाया। मोबाइल का लोकेशन पता चलते ही पुलिस ने लापता युवती का सुराग लगाकर उसे गुरुग्राम से बरामद कर लिया।

हालांकि, लापता युवती की बरामदगी के साथ ही पुलिस के लिए नदी किनारे मिला शव, जिसका लापता युवती के परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया, वह केस सिरदर्द बन गया है।

सवाल यह उठता है कि जिस शव का अंतिम संस्कार हो चुका है, अब पुलिस उसका शिनाख्त कैसे करेगी? इस संबन्ध में सीओ सिटी सुरेन्द्र ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Next Story

विविध