Begin typing your search above and press return to search.
समाज

CISF की फायरिंग रेंज में आए 12 वर्षीय बच्चे की मौत, मध्यप्रदेश के खरगोन का मामला

Nirmal kant
21 Jan 2020 6:13 AM GMT
CISF की फायरिंग रेंज में आए 12 वर्षीय बच्चे की मौत, मध्यप्रदेश के खरगोन का मामला
x

मध्यप्रदेश के खरगोन में ग्रेनेड ब्लास्ट 12 वर्षीय लड़के की मौत, ब्लास्ट से लड़के के शरीर के चीथड़े उड़े, एक अन्य युवक घायल...

मध्यप्रदेश से रोहित शिवहरे की रिपोर्ट

जनज्वार। मध्यप्रदेश के खरगोन में सोमवार 20 जनवरी को कथित तौर पर हाथों में ग्रेनेड फटने से एक 12 वर्षीय लड़के की मौत हो गई। यह घटना खरगोन जिले के बरवाहा में बलवारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सीआईएसएफ के क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र (RTC) के करीब एक कृषि क्षेत्र में घटी।

संबंधित खबर : अमानवीयता : मध्यप्रदेश में सोते मजदूर पर मिट्टी का ढेर खाली कर चला गया डंफर

ग्रामीणों से मिल रही जानकारी के अनुसार खरगोन स्थित सीआईएसएफ कैंप के पास मोहित सुबह खेत गया था। कुछ देर बाद ही पास में काम कर रहे लोगों को तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। वे दौड़कर जब मौके पर पहुंचे तो मोहित के चीथड़े उड़ चुके थे और दूसरा व्यक्ति घायल हालत में पड़ा हुआ था। लोगों ने घायल व्यक्ति को गंभीर हालत में इंदौर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी।

के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे के मुताबिक प्रारंभिक जांच में बताया गया है कि मृतक की पहचान मोहित के रूप में हुई। हो सकता है कि उसने सीआईएसएफ कैंप की फायरिंग रेंज में ग्रेनेड उठाया हो जो घटना स्थल से बहुत करीब है।

हालांकि एसपी ने कहा कि यह जांच का विषय है कि क्या लड़के को ग्रेनेड मिला था या ग्रेनेड फायरिंग रेंज का एक हिस्सा था जिसे उठाने पर ब्लास्ट हुआ। प्रारंभिक फोरेंसिक जांच से पता चलता है कि लड़के की मौत का कारण ग्रेनेड विस्फोट से हुई है, लेकिन विस्फोट कैसे हुआ और मृतक ग्रेनेड के संपर्क में कैसे आया, इसकी जांच चल रही है।

खबर : CAA-NRC के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे भाजपाइयों ने की डिप्टी कलेक्टर से बदतमीजी, बाल खींचने का वीडियो हुआ वायरल

धिकारी ने आगे कहा कि हालांकि सीआईएसएप कैंप और इसकी फायरिंग रेंज प्रतिबंधित क्षेत्र हैं और आसपास के क्षेत्र में लोगों को नियमित चेतावनी जारी की जाती है कि वे इस क्षेत्र में प्रवेश न करें, इसकी सीमा की दीवार नहीं है और इसे एक्सेस किया जा सकता है।

ससे पहले मीडिया में खबरें सामने आ रही थीं कि घायल व्यक्ति मोहित के पिता हैं। हालांकि एसपी ने कहा कि दूसरे घायल व्यक्ति का आखिरी नाम गुप्ता है और वह करीब 25 साल का है। आगे की जांच जारी है।

Next Story

विविध