सिक्योरिटी

रेलवे आज चला रहा 9 स्पेशल ट्रेनें, जानें किन रूटों पर चलेंगी, क्या है टाइमिंग

Manish Kumar
13 May 2020 6:45 AM GMT
रेलवे आज चला रहा 9 स्पेशल ट्रेनें, जानें किन रूटों पर चलेंगी, क्या है टाइमिंग
x

रेलवे ने बताया है कि मंगलवार शाम तक 30 ट्रेनों के लिए करीब एक लाख 69 हजार यात्रियों ने रिजर्वेशन कराया है...

नई दिल्ली, जनज्वार: देश में रेलवे द्वारा मंगलवार शाम से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जारी है। मंगलवार शाम को तीन एसी स्पेशल ट्रेनें नई दिल्ली से चलायी गयी थी, आज यानी बुधबार को 9 स्पेशल एसी ट्रेनें चलाई जा रही हैं। रेलवे ने बताया है कि मंगलवार शाम तक 30 ट्रेनों के लिए करीब एक लाख 69 हजार यात्रियों ने रिजर्वेशन कराया है। शुरुआत में ये ट्रेनें चुनिंदा मार्गो पर चलायी जा रही है।

रेलवे आज 9 स्पेशन एसी ट्रेनें चला रही है। ये ट्रेनें नई दिल्ली से हावड़ा, नई दिल्ली से राजेंद्र नगर, नई दिल्ली से जम्मू तवी, नई दिल्ली से तिरुवनंतपुरम, नई दिल्ली से चेन्नई, नई दिल्ली से रांची, नई दिल्ली से मुंबई सेंट्रल और नई दिल्ली से अहमदाबाद के लिए रवाना होगी।

यह भी पढ़ें- योगी सरकार ने 16 लाख कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, 6 भत्तों को किया खत्म, इतनी कम हो जाएगी सेलरी

जो ट्रेनें आज चलेंगी उनमें नई दिल्ली से हावड़ा के लिए शाम 4.55 बजे ट्रेन खुलेगी। यह ट्रेन बीच में कानपुर, इलाहाबाद, मुगलसराय, गया, धनबाद और आसनसोल पर रूकेगी। दूसरी गाड़ी नई दिल्ली से राजेंद्र नगर के लिए शाम 3 बजे खुलेगी। यह ट्रेन बीच में कानपुर, इलाहाबाद, मुगलसराय और पटना जंक्शन पर रुकेगी। उसी तरह नई दिल्ली से जम्मू तवी के लिए रात 9.10 बजे ट्रेन खुलेगी।

नई दिल्ली से चेन्नई के लिए शाम 4 बजे, नई दिल्ली से रांची के लिए दोपहर 3.30 बजे, नई दिल्ली से मुम्बई सेंट्रल के लिए शाम 4.55 बजे, नई दिल्ली से अहमदाबाद के लिए रात 8.25 बजे और भुवनेश्वर से नई दिल्ली के लिए रात 10 बजे ट्रेन खुलेगी।

बीच आज चार ट्रेनें समय से नई दिल्ली पहुंच गई हैं जिनमें पटना राजधानी, अहमदाबाद स्पेशल, मुम्बई-नई दिल्ली राजधानी और हावड़ा नई दिल्ली सुपर फास्ट एक्सप्रेस शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- रेलवे का ऐलान- विशेष श्रमिक ट्रेनों में अब बैठ सकेंगे 1700 यात्री, होंगे सिर्फ 3 ठहराव

रेलवे शुरुआत में देश के चुनिंदा मार्गो पर 15 जोड़ी ट्रेन चला रही है। यह ट्रेनें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी को जाएंगी और आएंगी।

रेलवे से सोमवार को टिकट बुकिंग से कमाए 16 करोड़

पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित करने के लगभग दो महीने बाद 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के लिए बुकिंग शुरू करने वाली भारतीय रेलवे ने सोमवार को बुक किए गए 45,500 से अधिक टिकटों से 16.15 करोड़ रुपये कमाए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रेलवे ने 15 जोड़ी विशेष वातानुकूलित ट्रेनों की ऑनलाइन बुकिंग अपनी आईआरसीटीसी वेबसाइट पर सोमवार शाम छह बजे से शुरू कर दी। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सोमवार को 16.15 करोड़ रुपये के मूल्य के टिकट 45,533 पीएनआर के साथ बेचे गए।

Next Story

विविध

Share it