Top
राजनीति

बड़ी खबर : दिल्ली में CORONA पीड़ित डॉक्टर के संपर्क में आए 800 लोग, दहशत में दिल्ली

Raghib Asim
26 March 2020 6:27 AM GMT
बड़ी खबर : दिल्ली में CORONA पीड़ित डॉक्टर के संपर्क में आए 800 लोग, दहशत में दिल्ली
x

डॉक्टर सऊदी अरब से आई एक महिला के संपर्क में आए थे, जो कि पहले से पॉजिटिव थी. इसके बाद डॉक्टर भी संक्रमित हो गए. डॉक्टर के साथ ही उनकी पत्नी और बेटी भी इसका शिकार हो गई हैं...

जनज्वार। राजधानी दिल्ली में एक मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. लेकिन अब इसके चलते करीब 800 लोगों पर भी संकट मंडरा गया है. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर में स्थित एक मोहल्ला क्लिनिक से ये ख़बर आई है. दरअसल दुबई से आई एक महिला डॉक्टर के संपर्क में आई थी. 23 मार्च को उस महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद 24 मार्च को डॉक्टर के भी कोरोना होने की पुष्टि हो गई. दुबई से आई उस महिला के परिवार में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक पड़ोसी भी संक्रमित हुआ है.

लेकिन अब डॉक्टर का परिवार भी इसकी चपेट में आ गया है, डॉक्टर की पत्नि और बेटी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इन्हें जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि डॉक्टर सफदरगंज अस्पताल में भर्ती हैं.

संबंधित खबर : अमेरिका-चीन के बाद भारत में हैं सबसे ज्यादा अरबपति, लेकिन कोरोना संकट में किस-किस ने की मदद

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 12 मार्च से 18 मार्च तक जो भी उस मोहल्ला क्लिनिक में गया है, उन्होंने क्वारंटाइन होने के लिए बोला गया है. सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 800 ऐसे लोगों को होम क्वारंटाईन में भेज दिया है. वहीं अब राजधानी में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है.

राजधानी में डॉक्टर को कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है और पूरे इलाके में एक नोटिस चस्पा कर दिया. इस नोटिस में आदेश दिया गया है कि जो भी लोग 12 मार्च से लेकर 18 मार्च के बीच इस मोहल्ला क्लीनिक में आए हो वह अगले 14 दिन के लिए खुद को होम क्वारन्टीन कर लें. एक अनुमान के मुताबिक एक मोहल्ला क्लीनिक में रोज़ाना करीब 150-200 मरीज आते हैं.

संबंधित खबर : कोरोना से ऐसे निपट रहा केरल का सबसे प्रभावित जिला, पूरे देश के लिए बन सकता है रोल मॉडल

12 से 18 मार्च के बीच एक रविवार पड़ता है जब मोहल्ला क्लीनिक बंद रहा होगा. ऐसे में माना जा रहा है कि 12 से 18 मार्च के बीच 6 वर्किंग डे में करीब 1000 मरीज इस मोहल्ला क्लीनिक में आए होंगे. यानी की करीब 1000 लोगों पर कोरोना का ख़तरा मंडराने लगा है. देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. हर दिन नए मामलों की संख्या में इजाफा हो रहा है. बुधवार को कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 600 पार कर गया. गुरुवार को पूरे देश में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है. इनमें से 42 ठीक हो चुके है जबकि 13 लोगों की मौत हो चुकी है.

Next Story

विविध

Share it