Top
समाज

कोरोना : मस्जिद में नमाज पढ़ने को लेकर हरदोई में 101 तो पीलीभीत में 100 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

Prema Negi
27 March 2020 5:19 AM GMT
कोरोना : मस्जिद में नमाज पढ़ने को लेकर हरदोई में 101 तो पीलीभीत में 100 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा
x

कन्नौज के बाद पीलीभीत और हरदोई में प्रशासन की नाफरमानी कर मस्जिद में नमाज पढ़ने की कीमत लोगों को चुकानी पड़ी। इसी तरह फर्रुखाबाद में भी मस्जिद में 5 से अधिक लोगों के जाने पर सख्त मनाही है....

​जनज्वार, कानपुर। Kovid-19 की वजह से देशभर में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। मंदिर हो या मस्जिद, गुरुद्वारा हो या फिर चर्च सभी लॉकडाउन जद में हैं। विपरीत इसके लोग हैं कि मानने के लिए तैयार नहीं हैं, जिसके चलते प्रशासन व पुलिस ने सख्त कदम उठाए हैं।

देशभर में चल रहे लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस-प्रशासन सभी विकल्प आजमा रहा है। नमाज पढ़ने के लिए मस्जिदों में आने पर रोक लगाई गई है। कोरोना वायरस के खतरे को समझते हुए मौलानाओं ने भी नमाज घर पर ही अदा करने की अपील की है। कल गुरुवार को हरदोई और पीलीभीत में प्रशासन की नाफरमानी कर मस्जिद जाकर नमाज पढ़ने वालों को इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के बीच पंजाब में स्विगी और जोमैटो के जरिए घर-घर बहाल हो रही जरूरी सामान की आपूर्ति

रदोई के संडीला स्थित इमलिया बाग मोहल्ले की मस्जिद में इकट्ठा हुए नमाजियों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 100 लोगों के खिलाफ कानून तोड़ने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसमें एक व्यक्ति के खिलाफ नामजद रिपोर्ट भी है, तो वहीं पीलीभीत में भी पुलिस ने लगभग 100 लोगों के खिलाफ मस्जिद में नमाज पढ़ने को लेकर धारा 144 के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

ससे पहले बुधवार 25 मार्च को कन्नौज जिले के सौरिख में भी नमाज के लिए मस्जिद में जुटे 20 लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की गई थी। कन्नौज के बाद पीलीभीत और हरदोई में प्रशासन की नाफरमानी कर मस्जिद में नमाज पढ़ने की कीमत लोगों को चुकानी पड़ी। इसी तरह फर्रुखाबाद में भी मस्जिद में 5 से अधिक लोगों के जाने पर सख्त मनाही है।

संबंधित खबर : बिहार में कोरोना वायरस के 6 मामले पॉजिटिव-एक की मौत, मरीजों की जांच रिपोर्ट में हो रही देरी

स मामले में कोतवाल जगदीश यादव ने बताया कि मस्जिद के व्यवस्थापक मोहम्मद अली निवासी मोहल्ला पुरानी तहसील ने रोक के बावजूद 100 लोगों को नमाज के लिए बुलाया था, जिसकी सूचना मिलते ही प्रशासन ने पहुंचकर लॉकडाउन तोड़ने के लिए धारा 144 के तहत सभी पर कार्रवाई की है।

पूरे उत्तर प्रदेश में पुलिस लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए सख्त कदम उठा रही है। बुंदेलखंड और कानपुर सहित आसपास के तमाम जिलों में पुलिस ने बिनावजह सड़कों पर घूमने निकले 300 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उन्नाव में लॉकडाउन के उल्लंघन में 68 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

संबंधित खबर: दिल्ली के पहले कोरोना वायरस पॉजिटिव रोगी ने कैसे रिकवर की जिंदगी, बताए अपने अनुभव

कानपुर देहात में भी 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कन्नौज में सड़क पर निकले 42 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई। इटावा में 59 लोग तो फतेहपुर में भी 10 लोगों के खिलाफ 144 के उल्लंघन में एफआईआर दर्ज की गई है।

Next Story

विविध

Share it