सिक्योरिटी

काठमांडू में विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 50 के मरने की आशंका

Janjwar Team
12 March 2018 4:26 PM GMT
काठमांडू में विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 50 के मरने की आशंका
x

काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान अपना संतुलन खो बैठा और हादसे का शिकार हो गया। विमान में आग लग गई...

नेपाल की राजधानी काठमांडू में आज एक प्लैन क्रैश हुआ है। मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक इस क्रेश में अब तक दो दर्जन लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है, वहीं 17 लोगों को बचाया गया है।

घटनाक्रम के मुताबिक बांग्लादेश का एक यात्री विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर क्रैश हुआ है। जानकारी के मुताबिक इस विमान हादसे में मरने वाले ज्यादातर बांग्लादेशी नागरिक हैं। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक हादसे में 50 लोगों की मौत हुई है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने लिखा है, काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान अपना संतुलन खो बैठा और हादसे का शिकार हो गया। विमान में आग लग गई। दुर्घटनाग्रस्त विमान बांग्लादेश की एयरलाइन यूएस-बांग्ला का था। घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा गया है और दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है।

गौरतलब है कि एयरलाइन यूएस-बांग्ला बांग्लादेश की निजी एयरलाइन है, जो 2013 में अमेरिका और बांग्लादेश के बीच ज्वाइंट वेंचर के तहत शुरू की गई थी। हादसे के वक्त यह विमान ढाका से नेपाल के रूट पर था।

प्लैन क्रेश के बाद काठमांडू एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। हादसा उस वक्त हुआ जब विमान को त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लैंड करवाया जा रहा था और उसमें अचानक आग लग गई।

यूएस बांग्ला एयरलाइन प्रवक्ता से मिली जानकारी के मुताबिक विमान में लगभग 67 यात्री मौजूद थे। विमान क्रैश की खबर के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो और फोटोज सामने आने लगे हैं।

गौरतलब है कि कल भी एक विमान हादसा उस वक्त हुआ था जब तुर्की का निजी जेट विमान संयुक्त अरब अमीरात से इस्तांबुल जा रहा था। हादसे में विमान में सवार सभी 11 लोगों की मौत हो गई।

Next Story
Share it