दिल्ली

रमजान में अजान पर पाबंदी पर क्या बोले मनीष सिसोदिया और दिल्ली पुलिस?

Manish Kumar
24 April 2020 1:00 PM GMT
रमजान में अजान पर पाबंदी पर क्या बोले मनीष सिसोदिया और दिल्ली पुलिस?
x

सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस का एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें दिल्ली पुलिस के जवान रमजान में अजान देने के लिए मना करते हुए नजर आ रहे हैं...

नई दिल्ली, जनज्वार: कोरोनावायरस से पूरा देश लड़ाई लड़ रहा है और इसके असर को देखते हुये पूरे देशभर में लॉकडाउन लागू है। इस बीच दिल्ली पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें दिल्ली पुलिस के जवान रमजान में अजान देने के लिए मना कर कर रहे थे.

इस वीडियो में दिल्ली के प्रेम नगर इलाके से दिल्ली पुलिस के 2 जवान लोगों से कह रहे हैं कि अजान नहीं दे सकते हो, हमें लेफ्टिनेंट जनरल के आदेश है। वहीं पास में खड़े लोग दिल्ली पुलिस के जवानों से कह रहे हैं कि इकट्ठा होने के लिये मना किया है, अजान के लिये नहीं।

यह भी पढ़ें- कोरोना के कहर के बीच राशन वितरण में भ्रष्टाचार का बोलबाला, प्रशासनिक लूट में उलझ कर रह गए हैं ग्रामीण

आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह वीडियो शेयर करते हुए कहा, "क्या एलजी साहब ने दिल्ली पुलिस को यह आर्डर दिया है कि रमजान में दिल्ली की मस्जिदों में अजान नहीं होगी, इस मुद्दे पर मेरी दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात हुई वह इस मुद्दे को देख रहे हैं, मेरी एलजी साहब से यह दरख्वास्त है कि दिल्ली को और घाव न दें, हम सब एक साथ मिलकर रहना चाहते हैं।"



?s=20

इस मामले पर बढ़ते विवाद को देखते हुये दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा, "अजान के लिए कोई पाबंदी नही है। लॉकडाउन में मस्जिदों में नमाज के लिए इकट्ठा होने या किसी अन्य धार्मिक स्थल पर पूजा आदि के लिए लोगों के इकट्ठा होने पर पूरी तरह पाबंदी है।"



?s=20

दिल्ली पुलिस की तरफ से भी इस मामले पर सफाई देते हुये ट्वीट किया गया. दिल्ली पुलिस के ट्वीट में कहा गया कि अजान को एनजीटी के दिशा-निर्देशों के हिसाब से किया जा सकता है.



?s=20

दिल्ली पुलिस के ट्वीट में कहा गया है, "रमजान का पवित्र महीना 25 तारीख से शुरू हो रहा है, और हम उम्मीद करते हैं, सभी गाइडलाइन्स के अनुसार लॉकडाउन का पालन करेंगे। अजान को एनजीटी के दिशा निर्देशों के हिसाब से किया जा सकता है। सभी से गुजारिश है कि नमाज घरों में ही पढ़े, हम सब एक साथ हो कर कोविड 19 के खिलाफ लड़ें।"

Next Story