Top
उत्तर प्रदेश

मुजफ्फरनगर हादसे में मजदूरों की मौत पर बोले अखिलेश- 'वंदे भारत मिशन' में क्या देश की गरीब जनता नहीं आ सकती

Manish Kumar
14 May 2020 8:15 AM GMT
मुजफ्फरनगर हादसे में मजदूरों की मौत पर बोले अखिलेश- वंदे भारत मिशन में क्या देश की गरीब जनता नहीं आ सकती
x

मुजफ्फरनगर में जा रहे श्रमिकों को बुधवार देर रात एक बस ने कुचल दिया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुजफ्फनगर हादसे पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि 'वंदे भारत मिशन' में क्या देश की गरीब जनता नहीं आ सकती है।

अखिलेश ने गुरूवार को ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि "उप्र के मुजफ्फनगर बस हादसे में प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत पर गहरा दुख। श्रद्घांजलि! पहले ट्रेन और अब बस हादसा, मजदूरों की जिंदगी इतनी सस्ती क्यों। 'वंदे भारत मिशन' में क्या देश की गरीब जनता नहीं आ सकती। इतना ऊपर भी उड़ना ठीक नहीं कि जमीन की सच्चाई की उपेक्षा हो जाए।" बता दें विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने वंदे भारत मिशन लॉन्च किया है.



?s=20

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सहारनपुर की तरफ से पदैल जा रहे श्रमिकों को बुधवार देर रात एक बस ने कुचल दिया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गयी जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। इस दुर्घटना से सम्बंधित बस के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें : गुजरात में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के लिए 14 गांव के आदिवासियों को किया जा रहा बेदखल

इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी ने दु:ख प्रकट किया है। मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये की आर्थिक मदद का ऐलान भी किया है।

पिछले 24 घंटे कई मजदूरों ने गंवाई जान

बता दें लॉकडाउन में काम धंधे बंद हो जाने पर घर लौटने को मजबूर हुए प्रवासी मजदूरों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं और लगातार उनके साथ हो रहे हादसों की खबरे आ रही हैं.

मध्य प्रदेश के गुना जिले में बस और ट्रक के बीच हुई टक्कर में आठ मजदूरों की मौत हो गई है, वहीं 56 लोग घायल हुए हैं। पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात को केंट थाना क्षेत्र में वायपास पर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे ट्रक और विपरीत दिशा से आ रही बस के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई।

ने कहा, "हादसे में आठ मजदूरों की मौत हो गई है और 56 घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।"

गुना कलेक्टर एस. विश्वनाथ ने भी हादसे में आठ लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर कहा कि ट्रक में भी मजदूर सवार थे।

सूत्रों का कहना है कि ट्रक में बड़ी संख्या में मजदूर सवार थे और इस हादसे में जिन लोगों मौत हुई है और जो घायल हुए हैं उनमें से अधिकांश ट्रक सवार ही थे।

वहीं बिहार के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार को तड़के एक बस और ट्रक की सीधी टक्कर में दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं। घायलों में चार की हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन में अबतक सिर्फ ट्रेनों से लौट चुके हैं 1 लाख 20 हजार मजदूर वापस बिहार

उजियारपुर के थाना प्रभारी शंभुनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा, "उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचौर में शंकर चौक के समीप एनएच 28 पर बस व ट्रक की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई।"

उन्होंने बताया कि अब तक मिली जानकारी के मुताबिक बस मुजफ्फरपुर से प्रवासी मजदूरों को लेकर कटिहार जा रही थी, तभी वह चांदचौर के पास विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से टकरा गई। इस घटना में दो मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 12 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं।

Next Story

विविध

Share it